नहीं लगा सकते आने वाले समय का अनुमान, इसीलिए सेना हर स्थिति के लिए तैयार - CDS रावत
नहीं लगा सकते आने वाले समय का अनुमान, इसीलिए सेना हर स्थिति के लिए तैयार - CDS रावत
Share:

नई दिल्ली: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा है कि पाकिस्तान को लेकर आर्मी के तीनों अंगों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया गया है. जनरल रावत ने कहा कि आने वाले समय में किस किस्म के हालात बनेंगे इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता है. इसलिए हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

दरअसल, आज तमिलनाडु के तंजावुर एयरफोर्स स्टेशन पर ब्रह्मोस से लैस सुखोई 30 MKI के 12वें स्क्वॉड्रन को आधिकारिक रूप से तैनात किया गया. यह स्क्वॉड्रन हिंद महासागर में भारतीय जल क्षेत्र की निगरानी करेगा. इसी अवसर पर सीडीएस बिपिन रावत वहां उपस्थित रहे. उल्लेखनीय है कि जनरल बिपिन रावत ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के एक दिन बाद ही तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की थी. 

इस बैठक के दौरान उन्होंने तीनों सेनाओं के लिए एयर डिफेंस कमांड स्थापित करने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए थे. बैठक के दौरान उन्होंने प्रस्ताव के लिए एक समय अवधि भी तय की थी. रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि, 'इस प्रस्ताव की समय सीमा 30 जून, 2020 है.'

केरल की वामपंथी सरकार का बागी रुख, कहा- राज्य में लागू नहीं होने देंगे NPR

दिल्ली के परिवहन विभाग में लगी आग पर विपक्ष का पलटवार, ट्विटर पर कही यह बात...

44 लाख करोड़ डॉलर के उद्योग को इस वजह से हो सकता है खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -