CDC ने जारी की नई चेतावनी, कहा-
CDC ने जारी की नई चेतावनी, कहा- "कोरोना काल के दौरान समूहों में यात्रियों को...."
Share:

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने उन यात्रियों के लिए अपने मार्गदर्शन को अद्यतन किया है, जिन्हें कोविड-19 से गंभीर बीमारी का खतरा है, ताकि वे टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना क्रूज जहाजों से बचने की सलाह दें। नया मार्गदर्शन वृद्ध वयस्कों, कुछ चिकित्सीय स्थितियों वाले लोगों और गर्भवती और हाल ही में गर्भवती लोगों पर लागू होता है। शुक्रवार की घोषणा से पहले, एजेंसी ने सिफारिश की थी कि केवल वे लोग जिन्हें कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया था।

परिवर्तन तब आता है जब यू.एस. डेल्टा संस्करण द्वारा संचालित कोविड-19 की अपनी चौथी लहर का सामना करता है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार तक, देश में पिछले एक सप्ताह में 987,417 नए मामले और 6,037 वायरस से संबंधित मौतें हुई हैं। सीडीसी की वेबसाइट का कहना है कि कोविड​​​​-19 का कारण बनने वाला वायरस जहाजों पर लोगों के बीच आसानी से फैल सकता है, और क्रूज जहाजों पर कोविड​​​​-19 होने की संभावना "उच्च" है। क्रूज लाइनों के बीच विभिन्न परीक्षण और टीकाकरण आवश्यकताओं के बावजूद, हाल के महीनों में क्रूज जहाजों पर कोविड-19 के प्रकोप की सूचना मिली है।

जुलाई में, चार टीकाकृत वयस्कों और दो अशिक्षित बच्चों ने एक रॉयल कैरेबियन जहाज पर कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसमें 16 और उससे अधिक उम्र के यात्रियों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना था और सभी यात्रियों को बोर्डिंग से पहले एक नकारात्मक परीक्षण प्राप्त करना था। पिछले हफ्ते, 27 लोग - जिनमें से 26 चालक दल के सदस्य थे - ने कार्निवल क्रूज़ लाइन के कार्निवल विस्टा जहाज पर कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। बेलीज टूरिज्म बोर्ड के अनुसार, 99% से अधिक चालक दल के सदस्यों को जहाज पर टीका लगाया गया था और 96.5% यात्रियों को टीका लगाया गया था।

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

सोशल मीडिया पोस्ट पर तालिबान का समर्थन करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -