सीडीसी ने अमेरिकियों को फिर से घर के अंदर मास्क पहनने की दी सलाह

कोविड -19 के नए उछाल को देखते हुए क्षेत्रों में रहने वाले अमेरिकियों को फिर से घर के अंदर मास्क पहनने की सलाह दी गई है - भले ही उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया हो। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के प्रसार का हवाला देते हुए मंगलवार को यह घोषणा की। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बताया कि सोमवार को 89,418 नए मामले सामने आए।

अमेरिका में मास्किंग एक विवादास्पद विषय रहा है, और महामारी की शुरुआत के बाद से इसका राजनीतिकरण किया गया है। अद्यतन मार्गदर्शन सार्वजनिक इनडोर सेटिंग्स में कहता है, डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए सभी को मास्क पहनना चाहिए। विशेष रूप से इसमें स्कूलों के छात्र और कर्मचारी शामिल हैं, जहां मास्क लगाना एक विवादास्पद मुद्दा रहा है।

घोषणा के बाद एक बयान में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि छात्रों को मास्क करना "असुविधाजनक" है, लेकिन उन्हें सहपाठियों के साथ "सर्वोत्तम उपलब्ध सुरक्षा के साथ" सीखने की अनुमति देगा। हाल के हफ्तों में, अमेरिका में वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती लगभग 97% रोगियों का टीकाकरण नहीं हुआ था। जुलाई के मध्य तक, देश की आधी से भी कम आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। जबकि कुछ, जैसे बच्चे और कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग, टीके प्राप्त करने में असमर्थ हैं, कई अमेरिकी जब्स लेने से हिचकिचाते हैं।

‘इंडियन आइडल 12’ फिनाले का हिस्सा नहीं होंगी नेहा कक्कड़, जानिए क्यों?

5 साल पहले किसान ने लगाए थे 250 पेड़, 6 साल बाद लाखों में बिका एक पेड़

तमिलनाडु सरकार वैश्विक इस भाषा को देगी बढ़ावा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -