CBSE: लेट फीस के साथ जमा होंगे प्राइवेट छात्रों के ऑनलाइन फॉर्म
CBSE: लेट फीस के साथ जमा होंगे प्राइवेट छात्रों के ऑनलाइन फॉर्म
Share:

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) में अध्ययनरत दसवीं-बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए गत माह अक्टूबर में प्रारंभ की गई ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया कल 27 नवंबर यानी सोमवार को समाप्त हो गई हैं. अब केवल छात्र लेट फीस के साथ ही आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें 500 से लेकर 5000 रु तक का भुगतान करना होगा. अगर छात्र लेट फीस के साथ भी आवेदन फॉर्म जमा नहीं कर पाते हैं, तो ऐसी स्थिति में उनका फॉर्म बिना नोटिस के तहत अस्वीकार करार दिया जायेगा.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा एक महीने तक ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया संचालित की गयी थी. इसकी शुरुआत 27 अक्टूबर को हुई थी. अतः इस प्रक्रिया के समापन के बाद अब छात्रों को आज 28 नवम्बर से लेट फीस के साथ आवेदन करना होगा.

लेट फीस के लिए छात्रों को 28 नवम्बर से दिसंबर माह की 4 तारिख तक का समय दिया गया हैं. इसके अलावा 5 दिसंबर से 11 दिसंबर तक आवेदन करने पर विद्यार्थियों को दुगुनी (1000 रुपये) लेट फीस की राशि चुकाना होगी. वही इससे अधिक लेट फीस पर 12 दिसंबर से 18 दिसंबर तक 2000 रु और दिनांक 19 से 26 के मध्य आवेदन करने पर 5000 रुपये लेट फीस चुकाना होगा.

सरकारी शिक्षा के संरक्षण हेतु नई पहल

TET में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मिलेगा तोहफा

यहां निकली इंजीनियर पद पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -