CBSE Class 12 Results: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने घोषित किए 12वीं के नतीजे
CBSE Class 12 Results: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने घोषित किए 12वीं के नतीजे
Share:

नई दिल्ली : काफी इंतजार के बाद आख़िरकार आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी CBSE कक्षा 12वीं का रिजल्‍ट जारी कर दिए गए है. इसकी इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई थी. रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. आप रिजल्‍ट देखने के लिए वेबसाइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर विजिट कर सकते है. गौरतलब है कि सीबीएसई ने कल एक प्रेस नोट जारी कर कहा था कि 28 मई यानी आज कक्षा 12वीं के रिजल्‍ट जारी किए जाएंगे.

बता दे कि मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएसई को मुश्किल प्रश्नों के लिए ग्रेस मार्क्स देने संबंधी अपनी मॉडरेशन पॉलिसी सत्र 2016-17 के लिए जारी रखने का अंतरिम आदेश दिया है. इस पॉलिसी को खत्म करने के लिए हाल ही में सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी किया था जिसे कुछ अभिभावकों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. इस फैसले के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सीबीएसई चेयरमैन राकेश चुतर्वेदी को तलब भी किया गया है.

गौरतलब है कि सीबीएसई ने एक अहम फैसले में मॉडरेशन नीति को खत्म करने की घोषणा की थी. इसके तहत छात्रों को मुश्किल सवालों के लिए ग्रेस अंक दिए जाते रहे हैं. मॉडरेशन नीति के अनुसार परीक्षार्थियों को खास प्रश्नपत्र में सवालों के कठिन प्रतीत होने पर 15 प्रतिशत अतिरिक्त अंक दिए जाते थे. बताया जा रहा था कि कॉलेज एडमिशन में बढ़ते कॉम्पिटीशन और 95 फीसदी से अधिक नंबर स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया था.

CISCE ICSE,ISC Results 2017 - 29 मई को होंगे घोषित

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम हुए घोषित

पश्चिम बंगाल बोर्ड -WBBSE 10th result घोषित

इस सप्ताह आने वाले बोर्ड रिजल्ट-देखिए क्या आपका बोर्ड भी है इसमें शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -