Share:
सीबीएसई 2 फरवरी को करेगा कक्षा 10वी और 12वी परीक्षा अनुसूची की घोषणा
सीबीएसई 2 फरवरी को करेगा कक्षा 10वी और 12वी परीक्षा अनुसूची की घोषणा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं के लिए 2 फरवरी को परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करेगा: कई राज्य बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 परीक्षाओं के लिए अपनी डेट शीट जारी कर रहे हैं, सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को तारीख का बेसब्री से इंतजार है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने गुरुवार को घोषणा की कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10 फरवरी को कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देर से घोषणा की कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से संबद्ध स्कूलों में कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 4 मई से 10 जून, 2021 तक होंगी। प्रैक्टिकल परीक्षाएँ उन्होंने कहा कि 15 मार्च से स्कूलों के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

आमतौर पर, व्यावहारिक परीक्षाएं जनवरी में आयोजित की जाती हैं और लिखित परीक्षा फरवरी में शुरू होती है और मार्च में समाप्त होती है। हालाँकि, इस सत्र में COVID-19 महामारी को देखते हुए परीक्षा में देरी हो रही है। पोखरियाल ने कहा, "कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 10 जून तक आयोजित की जाएंगी। स्कूलों को 1 मार्च से व्यावहारिक परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी।"

चितकारा यूनिवर्सिटी ने की एकेडेमिया-MSME संयुक्त प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए NOVATE+2021 की शुरूआत

आईआईटी इंदौर ने महिला उद्यमिता के लिए FICCI के साथ किया सहयोग

10811 ऑडिटर और कई अन्य के भर्ती नियमों के लिए सीएजी ने मांगी प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -