10 दिसंबर को लाइव सेशन में आगामी परीक्षाओं के बारे में बात करेंगे शिक्षा मंत्री
10 दिसंबर को लाइव सेशन में आगामी परीक्षाओं के बारे में बात करेंगे शिक्षा मंत्री
Share:

 शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आगामी प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाओं के बारे में बात करने के लिए 10 दिसंबर को सुबह 10 बजे एक लाइव सत्र आयोजित करेंगे। मंत्री गुरुवार को ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से एक लाइव बातचीत के दौरान सभी चिंताओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि हर कोई अपनी चिंता बढ़ा सकता है और यहां तक कि सीबीएसई परीक्षाओं के साथ-साथ NEET और JEE जैसी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में सुझाव भी दे सकता है।

सत्र से आगे केंद्रीय मंत्री ने लोगों से छात्रों की मदद करने के लिए शिक्षा मंत्रालय के साथ अपनी चिंताओं को साझा करने के लिए कहा है। "प्रिय शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों, यह साझा करने में प्रसन्नता है कि मैं आपके साथ आगामी प्रतियोगी / बोर्ड परीक्षाओं के बारे में बात करने के लिए 10 दिसंबर को सुबह 10 बजे जीने जा रहा हूं। #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपनी चिंताओं को कम करें।"

नवीनतम अपडेट के अनुसार, छात्रों के होने का दावा करने वाले बड़ी संख्या में ट्विटर उपयोगकर्ता परीक्षा स्थगित करना चाहते हैं। उन्होंने तर्क दिया है कि उनके पाठ्यक्रम को पूरा किया जाना बाकी है और ऑनलाइन कक्षाएं उनकी मदद कर रही हैं। छात्रों का एक समूह भी बोर्ड परीक्षाओं को पूरी तरह से समाप्त करना चाहता है, लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और भारतीय विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (CISCE) के बयानों के अनुसार, दोनों बोर्ड 2021 में परीक्षा आयोजित करेंगे।

आर्यभट्ट गणित चैलेंज 2020 में लाखों छात्रों ने लिया हिस्सा

आइआइटी रुड़की को प्लेसमेंट सेशन के साथ मिले कई ऑफर

पद एमओ/स्पेशलिस्ट के पदों पर यहाँ निकली भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -