अंजलि और याशिका ने 98.2 प्रतिशत नंबर के साथ संयुक्त रूप से शहर में टॉप किया
अंजलि और याशिका ने 98.2 प्रतिशत नंबर के साथ संयुक्त रूप से शहर में टॉप किया
Share:

मंगलवार दोपहर को  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिये हैं. भोपाल में टॉपर रही है कार्मल कान्वेंट विद्यालय, भेल की विद्यार्थी  अंजलि जैन और डीपीएस की विद्यार्थी याशिका मंगनानी. दोनों ने ही 98.2 प्रतिशत नंबर प्राप्त किये हैं. 98.2 प्रतिशत नंबर के साथ दोनो ने ही संयुक्त रूप से भोपाल में टॉप किया है.

परीक्षा परिणाम की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव ने ट्वीट कर दी. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं का परीक्षा परिणाम विद्यार्थी बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. परीक्षा परिणाम cbseresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं. इसमें CBSE Class 10th 2018 रिजल्ट का ऑप्शन सिलेक्ट  करना होगा. रिजल्ट देखने के बाद विद्यार्थी इसे डाउनलोड कर अपने पास रख सकते हैं. 

इस वर्ष सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा10वीं की परीक्षा में शहर के लगभग पंद्रह हजार विद्यार्थी शामिल हुए. गौरतलब है कि इस बार सीबीएसई ने अपनी  सात साल से चली आ रही सीजीपीए प्रणाली को हटाया है.  बोर्ड ने 10वीं कक्षा में नंबरों  के अनुसार परीक्षा परिणाम घोषित किया है. परीक्षा के परिणामों की इस प्रणाली को     विद्यार्थियों द्वारा पसंद किया जा रह है.

बैतूल : सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत

मध्य प्रदेश : अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -