CBSE: 10वीं का रिजल्ट जारी, जानें कब और कैसे मिलेगी मार्कशीट
CBSE: 10वीं का रिजल्ट जारी, जानें कब और कैसे मिलेगी मार्कशीट
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम आज जारी होने की सूचना सामने आई है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार यानी 11 मार्च को कक्षा 10वीं के टर्म-1 की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। वहीं परिणाम स्कूलों को आधिकारिक शिक्षा मेल आईडी पर भेजे गए हैं और छात्र संबंधित स्कूल प्राधिकरण से जाकर अपना स्कोर कार्ड ले सकते हैं। जी दरअसल सीबीएसई ने इस बार परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया है।

हालाँकि खबरें हैं कि जल्द ही बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर भी रिजल्ट जारी किया जा सकता है। आप सभी को बता दें कि इससे पहले यही अंदाजा लगाया जा रहा था कि परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे और स्कूल छात्रों के परिणाम को डाउनलोड करके इस छात्रों को दे सकते हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि सीबीएसई की ओर से कक्षा 12वीं की टर्म-2 परीक्षा 26 अप्रैल, 2022 से शुरू की जाएगी। वहीं, परीक्षा की समाप्ति 15 जून, 2022 को होगी।

जी दरअसल पहले दिन आंत्रप्रेन्योरशिप और ब्यूटी और वेलनेस का पेपर होगा। वहीं, आखिरी दिन मनोविज्ञान के विषय की परीक्षा होगी। मिली जानकारी के तहत सीबीएसई की ओर से अब बारहवीं कक्षा के परिणाम भी जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। जी दरअसल, बीते कई दिनों से बड़ी संख्या में छात्र सोशल मीडिया पर परिणाम को जारी करने की मांग कर रहे थे।

CBSE ने जारी की टर्म 2 कक्षा 10 की परीक्षा की डेटशीट, यहां चेक करें पूरा 'एग्जाम शेड्यूल'

बोर्ड परीक्षा 2022: टर्म-II परीक्षा की तारीखें घोषित

अपने पिता से 31 सप्ताह की गर्भवती हुई 10 साल की बच्ची, हाई कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -