CBSE 10TH EXAM: बच्चों ने बताया कुछ ऐसा था इस बार का अंग्रेजी का पेपर

Mar 13 2018 01:43 PM
CBSE 10TH EXAM:  बच्चों ने बताया कुछ ऐसा था इस बार का अंग्रेजी का पेपर

जब भी परीक्षा आती है तो बच्चे बड़े परेशान और घबराये हुए से रहते है अब सीबीएसई ने 12 मार्च को कक्षा 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की थी. जिसमे कई छात्र शामिल हुए है. गौरतलब है कि हमेशा अंग्रेजी का पेपर काफी लंबा आता है जिसके चलते बच्चे बहुत मेहनत करते है लेकिन इस बार का अंग्रेजी का पेपर आसान और कम लंबा बताया गया.

पेपर के बाद जब कई छात्रों से प्रश्न-पत्र के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि, इस साल उन्हें पेपर पूरा करने में कोई परेशानी नहीं हुई. छात्रों ने बताया कि सभी प्रश्न एनसीईआरटी के सेलेबस से ही पूछे गए थे. ऐसा कोई भी प्रश्न नहीं था जो समझ में न आए. सभी प्रश्न सेलेबस में से ही आए थे. ख़ास बात यह है कि राइटिंग सेक्शन और ग्रामर सेक्शन की वजह से अंग्रेजी का पेपर लंबा हो जाता है. जिसके चलते छात्र 3 घंटे में पेपर पूरा नहीं कर पाते.

लेकिन इस बार छात्रों का कहना है कि उन्होंने पेपर 30 मिनट पहले ही पूरा कर लिया था. जिसके बाद उन्हें पेपर को रिवीजन करने का समय भी मिला. यही नहीं बल्कि, छात्रों का कहना है कि, वे इस परीक्षा में 70 अंक से अधिक अंक आसानी से आ सकते हैं. खबरों की माने तो इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी बैठ रहे हैं.

ये भी पढ़े

ऐसा करने से आप बन सकते है एक सफल व्यक्ति

ऐसे करें परीक्षा के पहले तैयारी, बेहतर होंगे परिणाम

अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

?