पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा पर CBI ने कसा शिकंजा, मकान और दफ्तर में मारा छापा
पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा पर CBI ने कसा शिकंजा, मकान और दफ्तर में मारा छापा
Share:

कानपुर: बसपा के कद्दावर नेता व सतीश चंद्र मिश्रा के रिश्तेदार पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा के आवास एवम दफ्तर पर सीबीआई की टीम ने देर रात  छापेमारी की. सीबीआई ने अंटू के आवास से कई दस्तावेज जब्त किए हैं. सीबीआई की आने की भनक लगने पर अंटू मिश्रा परिवार सहित फरार हो गए. कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने के लिए भी घेरेबंदी तेज कर रही है.

दरअसल अंटू के पिता की ओर से हाईकोर्ट में सीबीआई के आरोप पत्र को निरस्त करने के लिए दाखिल की गई याचिका पर शुक्रवार को यानी आज सुनवाई होनी है. इसके पहले सीबीआई ने अंटू के लखनऊ और कानपुर ठिकानों पर महत्वपूर्ण तथ्यों की छानबीन की है. असल में सीबीआई ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनंत कुमार मिश्रा उर्फ अंटू मिश्रा के खिलाफ 21 जुलाई को गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी. चार्जशीट में मंत्री के साथ ही उनकी माता विमला मिश्रा और पिता दिनेश कुमार मिश्रा को भी सीबीआई ने आरोपी बनाया है.क्योंकि सीबीआई का आरोप है कि एनआरएचएम घोटाले में अंटू मिश्रा द्वारा कमाई गई रकम ही उनके माता पिता के पास है.इस मामले में अब 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

बता दें कि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में अनंत कुमार मिश्रा पर स्वास्थ्य मंत्री पद पर रहते हुए सीएमओ और परिवार कल्याण के पदों को दवा कारोबारियों से 15 से 20 लाख तक की रिश्वत लेकर बांटने का आरोप लगाया है. ट्रांसफर-पोस्टिंग का यह खेल इसलिए खेला गया, जिससे दवा कारोबारी एनआरएचएम के तहत मनमाने रेट पर दवा और मेडिकल उपकरण सरकारी अस्पतालों में सप्लाई करने का ठेका हासिल कर सकें. सीबीआई का तो यह भी आरोप है कि 2007 से लेकर 2011 तक अंटू मिश्रा ने इस तरह से करीब 27 करोड़ रुपये हासिल किए. 27 करोड़ की इस काली कमाई को अंटू मिश्रा ने अपने माता-पिता विमला मिश्रा और दिनेश मिश्रा के नाम सिर्फ कागजों पर ही बनाई गई फर्जी कंपनियों के माध्यम से सफ़ेद धन में बदला था.

आक्रामक तेवर में मौर्य, मायावती को ललकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -