एयरसेल मैक्सिस केस में किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगाः अरुण जेटली
एयरसेल मैक्सिस केस में किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगाः अरुण जेटली
Share:

नई दिल्ली : बुधवार को लोकसभा में वित मंत्री अरुण जेटली ने साफ कर दिया कि घोटाले से जुड़े किसी भी व्यक्ति को एयरसेल मैक्सिस केस में बख्शा नहीं जाएगा। सीबीआई ने केस में पहले ही चार्जशीट फाइल कर दी है। जल्द ही इसका ट्रायल भी शुरु किया जाएगा। जेटली ने कहा कि एयरसेल डील केस में पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन, उनके भाई कलानिधि मारन व 6 अन्य लोगों के साथ ही 4 अन्य कंपनियों के खिलाफ भी चार्जशीट दायर किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स ने पहले ही इस मामले में कई छापेमारी की है।

कई ऑफिसों और वहां के कागजातों को भी सील किया गया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि साल 2006 में मारन ने दूरसंचार प्रमोटर सी शिवशंकरण को एयरसेल में अपनी हिस्सेदारी को मलेशिया की कंपनी मैक्सिस ग्रुप को बेचने के लिए मजबूर किया था। सीबीआई ने मारन भाइयों के साथ ही मैक्सिस के मालिक आनंद कृष्णन को, रॉल्फ मार्शल व 4 कंपनियों को नामजद किया है।

सीबीआई ने इन पर धारा 120(बी) और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में चिदंबरम के बेटे कीर्ति का नाम सामने आने के बाद राज्यसभा में पहले खूब हंगामा हुआ। सदन को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। इसके बाद इस पर चर्चा के लिए बीजेपी राजी हो गई, तो लेफ्ट और कांग्रेस ने सदन से वॉक आउट कर लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -