राधिका फूड कंपनी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, 819 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
राधिका फूड कंपनी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, 819 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
Share:

नई दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली स्थित राधिका फूड लिमिटेड और उसके डायरेक्टर्स सिद्धार्थ चौधरी व अंजू चौधरी के खिलाफ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया है कि कंपनी व इसके निदेशकों पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह के साथ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का इल्जाम है।

एजेंसी ने गुरुवार को दिल्ली में आरोपियों के घर पर तलाशी लेते हुए डाक्यूमेंट्स बरामद किए। एजेंसी ने दक्षिण दिल्ली के साकेत क्षेत्र स्थित फर्म, उसके डायरेक्टर्स और अज्ञात लोकसेवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र और जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता व धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। SBI ने 10 बैंकों के एक कन्सोर्टियम की तरफ से शिकायत दर्ज कराई थी।

प्राथमिकी के मुताबिक़, यह इल्जाम लगाया गया है कि कंपनी ने 732 करोड़ रुपए की ऋण सुविधाओं का फायदा उठाया और शिकायतकर्ता व समूह के अन्य बैंकों से जालसाजी करते हुए जाली कागज़ातों का इस्तेमाल कर धोखा दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि बैंकों को एक अप्रैल 2018 को 819.48 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा था। बैंकों के इस समूह में कई सारे बैंकों का नाम है।

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

आगरा में CAA के समर्थन में बीजेपी की रैली, विरोध की आशंका पर सुरक्षा बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -