CBI की मांग आरोप पत्र दायर करे एसआईटी
CBI की मांग आरोप पत्र दायर करे एसआईटी
Share:

नई दिल्ली : व्यावसायिक परीक्षा मंडल की जांच के दौरान सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से अहम बात कही है। जिसमें सीबीआई ने सर्वोच्च अदालत से गुहार लगाई है कि राज्य की जांच एजेंसी एसआईटी को इस मसले को लेकर ऐसे मामलों के आरोप पत्र दाखिल करने दिए जाऐं जिनमें वह अपनी जांच पूरी कर चुकी है। जी हां, दरअसल हाल ही में सीबीआई के अधिकारियों ने अतिरिक्त साॅलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय में अपील करते हुए कहा है कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले के 185 से अधिक मामले में एसआईटी से केस सीबीआई की ओर देने में कुछ समय लग सकता है।

यही नहीं राज्य की जांच एजेंसी को ऐसे मामले में आरोप पत्र दायर करने दिए जाऐं जिसमें उसने जांच पूरी कर ली है। यदि समय सीमा में आरोप पत्र दाखिल नहीं हुए तो आरोपी यह कहते हुए जमानत की मांग कर सकते हैं कि तय समय सीमा में आरोप पत्र ही दाखिल नहीं हुए हैं। सीबीआई ने अपनी जांच प्रारंभ करने के दौरान ही परीक्षा में गड़बड़ी होने के मामले में 3 प्राथमिकी दर्ज की गई।

घोटाले को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से अभी भी विपक्षी इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस मामले में कांग्रेसियों ने सरकार पर आरोप लगाए हैं कि 49 मौतें व्यापमं. से जुड़े लोगों की हुई हैं ये सभी संदिग्ध हैं जबकि राज्य की भाजपा सरकार ने कहा है कि ये मौतें आत्महत्या, दुर्घटनाऐं और अन्य प्राकृतिक कारणों से हुई हैं। इन मौतों का व्यापमं. मसले से कोई जुड़ाव नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -