सरकार ने इस विभाग के 15 अधिकारियों को किया जबरन रिटायर
सरकार ने इस विभाग के 15 अधिकारियों को किया जबरन रिटायर
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए 15 अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया। ये सभी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के सीनियर अधिकारी हैं। इन सभी पर भ्रष्टाचार के अलावा कई अन्य मामले भी थे। रिटायर किए गए सभी 15 अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त में भी आए थे। इनमें आयकर आयुक्त (सीआईटी), सीआईटी, जूनियर सीआईटी, सीआईटी आयुक्त का पद संभाले अधिकारी शामिल थे।

ज्ञात हो कि इस वर्ष जून महीने में भी हाई रैंक वाले भारतीय राजस्व सेवा के 27 अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया गया था। इनमें केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के 12 अधिकारी शामिल थे। सभी का नाम भ्रष्टाचार में शामिल था। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से दिए भाषण में भी टैक्स अधिकारियों की ओर से उत्पीड़न करने पर चिंता जताई थी। 

जिन अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत किया गया है उनमें से करीब आधे अधिकारियों को कथित तौर पर अवैध रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक अधिकारी को तो 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया। एक अधिकारी के पास उसके ज्ञात आय के स्रोतों से अधिक संपत्ति पाई गई। सरकार इम कदमों के जरिए नौकरशाही को एक संदेश देना चाहती है। 

ग़ाज़ियाबाद में वास्ते प्लास्टिक से बनाई गई सड़क, महापौर ने किया उद्घाटन

अब एक नहीं बल्कि 16 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा कान्हा नेशनल पार्क

ये है सतना का सरकारी स्कूल, जहाँ एक छात्र को पढ़ाने के लिए हैं दो शिक्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -