मेघालय से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी, BSF ने 47 पशुओं को बचाया
मेघालय से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी, BSF ने 47 पशुओं को बचाया
Share:

शिलॉन्ग: हाल ही में एक सफल ऑपरेशन में, मेघालय में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने पशु तस्करी के प्रयास को रोका, बांग्लादेश भेजे गए 47 मवेशियों को बचाया। यह ऑपरेशन 30 दिसंबर, 2023 को हुआ, जब सतर्क बीएसएफ बलों ने पश्चिम जैंतिया और पूर्वी खासी हिल्स जिलों के सीमावर्ती इलाकों के माध्यम से मेघालय की अंतरराष्ट्रीय सीमा से बांग्लादेश तक मवेशियों (भैंस) की तस्करी करने की कोशिश कर रहे बदमाशों को विफल कर दिया।

विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक विशेष अभियान चलाया. इस ऑपरेशन के दौरान, बलों ने बांग्लादेश में तस्करी के इरादे से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक जंगल क्षेत्र में छुपाए गए 47 मवेशियों को जब्त कर लिया। बीएसएफ की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जब्त किए गए मवेशियों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

यह सफल हस्तक्षेप क्षेत्र में अवैध गतिविधियों, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार मवेशियों की तस्करी को रोकने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा चल रहे प्रयासों को उजागर करता है। बीएसएफ सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा और अखंडता बनाए रखने, अनधिकृत गतिविधियों को रोकने और तस्करी के प्रयासों में शामिल पशुधन के कल्याण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

'राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता..', क्या फिर NDA में पलटी मारेंगे नितीश कुमार ? JDU नेता के बयान पर भाजपा ने भी दिया जवाब

'सिर्फ हिन्दुओं के नहीं, दुनिया के भगवान हैं राम, जिन्होंने मंदिर के लिए प्रयास किया उन्हें बधाई..', अयोध्या पर बोले फारूक अब्दुल्ला

'लैंड जिहाद से मुक्त कराई गई कब्जा की हुई 500 एकड़ सरकारी जमीन..', उत्तराखंड CM बोले- देवभूमि के हित में सबकुछ करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -