इस तरह करें कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण, शाम 5 बजे तक ही है मौका
इस तरह करें कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण, शाम 5 बजे तक ही है मौका
Share:

भारत के टॉप मेनेजमेंट इंस्टीट्यूट में दाखिले का तैयारी में जुटे कैंडिडेट को लिए अलर्ट। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, इंदौर द्वारा ऑर्गनाइस की जाने वाली कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, मतलब 23 सितंबर 2020 को शाम 5 बजे खत्म हो रही है। इच्छुक एवं योग्य व्यक्ति, जिन्होंने अब तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे आखिरी वक़्त की भीड़ से बचने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाकर शीघ्र ऑनलाइन पंजीकरण करा लें। 

वही इससे पहले अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 16 सितंबर, 2020 तय की गई थी। किन्तु उम्मीदवारों की सुविधा को देखते हुए वक़्त सीमा को विस्तारित किया गया। कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020, 29 नवंबर को पुरे भारत के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया जाना है। साथ ही ऑनलाइन पंजीकरण के लिए, अभ्यर्थी आधिकारिक पोर्टल, iimcat.ac.in पर विजिट करें। होमपेज पर न्यू कैंडिडेट पंजीकरण लिंक दिखाई देगा। अब इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। यहां कैंडिडेट अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर आदि दर्ज कर सबमिट करें। 

तत्पश्चात, कैट 2020 के लिए आवेदन फॉर्म भरें तथा शुल्क जमा करें। आगे इस्तेमाल के लिए भरे हुए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें तथा इसकी हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित तौर पर रखें। साथ ही अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स के साथ स्नातक की डिग्री तथा समकक्ष CGPA होना चाहिए। जबकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति तथा पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों के लिए, कम से कम 45 प्रतिशत मार्क्स तय है। इसी के साथ आज अंतिम दिन है।

करना चाहते हैं ECIL में जॉब, तो करें यहाँ आवेदन

AIIMS Rishikesh दे रहा है गवर्मेंट जॉब पाने का शानदार मौका, ऐसे करे आवेदन

आरआरबी बोर्ड ने किया लिंक एक्टिवेट, यहां देखें अपना एप्लीकेशन स्टेटस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -