CAT 2017: ये हैं कैट परीक्षा के 'मास्टर'
CAT 2017: ये हैं कैट परीक्षा के 'मास्टर'
Share:

हाल ही में 8 जनवरी को CAT- 2017 परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है. इस परीक्षा के परिणाम का इन्तजार अभ्यर्थियों को बेसब्री से था. आपको बता दे कि, कैट की परीक्षा काफी कठिन परीक्षा में से एक मानी जाती है. इस परीक्षा में अच्छा स्कोर करना बेहद ही कठिन काम है. परन्तु फिर भी कई लोग इस परीक्षा में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते एक नई मिसाल पेश करते है. आज हम आपको एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कैट की परीक्षा में एक या दो बार नहीं बल्कि, 4 बार 100 प्रतिशत अंक हासिल कर अपना नाम कैट के सुनहरे पन्नो में दर्ज करा लिया है. और हर किसी को दांतो तले उंगलियां चबाने पर मजबूर किया है. 

देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में रहने वाले पैट्रिक डिसूजा ने यह कारनामा किया है. उन्होंने कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2017 में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. हाल ही में कैट का परिणाम घोषित हुआ हैं, और 20 ऐसे स्टूडेंट्स की लिस्ट जारी की गई जिन्होंने कैट की परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. इन 20 स्‍टूडेंट्स की सूची में पैट्रिक डिसूजा ने भी अपना नाम दर्ज कराया है. पैट्रिक पेशे से एक शिक्षक है. आपको बता दे कि, वे 14 बार इस परीक्षा का हिस्सा बन चुके है. जहां उन्होंने 4 बार 100 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उन्होंने कहा है कि, साल 2000 में कैट की परीक्षा दी थी लेकिन अच्छा स्कोर नहीं कर पाया था. जिसके बाद किसी भी आईआईएम में एडमिशन नहीं मिला था. फिर उन्होंने अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी की. जिसके बाद चार साल तक कॉर्पोरेट नौकरी की. 

खुशखबरी: यूपी में शुरू हुई 68,500 शिक्षको के लिए भर्ती प्रक्रिया

न्यूटन ने नहीं ब्रह्मगुप्त ने दिया था गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत : वासुदेव देवनानी

कड़ाके की ठंड के चलते यूपी के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -