हर ब्यूटी प्रॉब्लम से लड़ने में मदद करेगा कैस्टर ऑयल
हर ब्यूटी प्रॉब्लम से लड़ने में मदद करेगा कैस्टर ऑयल
Share:

कैस्टर ऑयल जिसे अरंडी का तेल  भी कहा जा रहा है, सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत  ज्यादा लाभदायक होता है. जिसमे भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो ब्यूटी से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में सहायता करते हैं. कैस्टर ऑयल में एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों की भी भरपूर मात्रा  शामिल होती है जो स्किन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में मददगार होती है. आप अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए केमिकल युक्त क्रीम या अन्य प्रोडक्ट की जगह कैस्टर ऑयल का उपयोग कर सकते है. 
 
1- अपनी त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. कैस्टर ऑयल को नारियल के तेल में मिलाकर अपने चेहरे पर दिन में दो बार लगाएं. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर कॉस्टर आयल लगाएं. सुबह उठने पर ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. 

3- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो कैस्टर ऑयल में ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे की मसाज करें. कुछ देर बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ और जवान हो जाएगी .

4- स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से 15-20 मिनट तक कैस्टर ऑयल से स्ट्रेच मार्क्स की मसाज करें. ऐसा करने से आपके स्ट्रेच मार्क साफ हो जाएंगे. 

5- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो कैस्टर ऑयल को अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में टिशू पेपर से अपने चेहरे को साफ करें.

VIDEO! शादी के फंक्शन के दौरान परेशान हुई राज कुमार राव की दुल्हन पत्रलेखा, जानिए वजह

क्या आपको पता है मेहँदी लगाने का सही तरीका

प्राकृतिक तरीके से होंगी पलके लम्बी और घनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -