आतंकी संगठन 'तालिबान' का समर्थन करने वाले सपा सांसद शफीकुर्रहमान पर केस दर्ज
आतंकी संगठन 'तालिबान' का समर्थन करने वाले सपा सांसद शफीकुर्रहमान पर केस दर्ज
Share:

लखनऊ: अफगानिस्तान में तालिबान का शासन हो गया है और उस पर भारत में भी सियासत शुरू हो गई है. मंगलवार को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafikurrehman Barq) ने आतंकी संगठन तालिबान का समर्थन करते हुए कहा था कि तालिबान ने अपने देश को आजाद कराया है. ऐसा बयान देने पर अब उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

जानकारी के अनुसार, तालिबान का समर्थन करने पर सपा सांसद डॉ. बर्क और सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. उनके खिलाफ IPC की धारा 153 A, 124 A और 295 A के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, सपा सांसद ने अफगानिस्तान में तालिबान पर कब्जे की तुलना भारत में ब्रिटिश शासन से कर दी थी. उन्होंने कहा था कि, हिंदुस्तान में जब ब्रिटिश का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद किया. तालिबान ने रूस, अमेरिका जैसे शक्तिशाली मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया. 
 
भाजपा ने सपा सांसद डॉ. बर्क से इस तरह के बयान देने पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा था. भाजपा ने कहा था कि, भारत के स्वाधीनता संग्राम सेनानियों की तुलना तालिबानी आतंकियों से कर के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने देश के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वालों का अनादर किया है. यह इनकी मानसिकता दर्शाता है और इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए सपा और सांसद को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

ब्रिटेन में मार्च के बाद अब तक के सबसे अधिक मामले आए सामने

आज 76 साल बाद भी रहस्य है नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत

'NHAI अफसर को थप्पड़ लगाओ, 1 लाख का इनाम पाओ..', अखिलेश के विधायक का ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -