गर्भवती से गैंगरेप : कोर्ट के दखल पर मामला दर्ज
गर्भवती से गैंगरेप : कोर्ट के दखल पर मामला दर्ज
Share:

लखीमपुर खीरी : यूपी के लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली क्षेत्र में एक गर्भवती महिला के साथ हुए गैग रेप के मामले में पुलिस-प्रशासन की लापरवाही से नाराज कोर्ट ने मामला दर्ज करने के आदेश दिए. घटना के अनुसार कार सवार चार युवकों ने एक गर्भवती महिला का अपहरण कर उसके साथ 14 दिनों तक गैग रेप किया. आरोपियों के चंगुल से छूटने पर पीडिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करना चाही लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. अंततः कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया.

नीमगाँव थाना क्षेत्र में रहने वाली पीडिता गोला इलाके में किराए के मकान रहकर सीजीएन डिग्री कालेज से बीए थर्ड ईयर की परीक्षा दे रही थी.13 मार्च को जब वह साइकिल से अपने गाँव जा रही थी, तभी कालेज के पास एक लाल रंग की कार आकर रुकी जिसमें सवार 4 युवकों ने उसे अंदर खींच लिया और मारपीट कर बेहोश कर दिया. बाद में इन आरोपियों ने 14 दिनों तक बंधक बना कर कई बार गैग रेप किया. बाद आरोपियों ने स्टेशन के पास छोड़ दिया. पीडिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

पुलिस ने एसडीएम के समक्ष पेश किया जहाँ उसने अपनी पूरी आपबीती सुनाई.वहां से कार्रवाई का आश्वासन तो मिला लेकिन हुआ कुछ नहीं. पीडिता का आरोप है कि पति द्वारा दर्ज तहरीर को पुलिस ने फाड़ दिया और अपने हिसाब से नई तहरीर लिखी. अपहरण के कारण वह परीक्षा से वंचित हो गई और बार-बार गैंग रेप से उसके गर्भ को भी खतरा पैदा हो गया. एसपी को गुहार लगाने पर भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, तो कोर्ट की शरण ली. सीजेएम कोर्ट ने पीड़ित महिला के आवेदन पर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने के आदेश दिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -