फिर हुआ सिख की पगड़ी का अपमान....!

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख की पगड़ी का अपमान करने का मामला सामने आया है। इस मामले में एक परिवहन कंपनी के 5 कर्मी व एक बस टर्मिनल के मालिक पर ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत करने वाले मुल्तान के निवासी महिंद्र पाल सिंह है।

उन्होनें बताया कि वो कोहिस्तान-फैसल मूवर्स की बस में फैसलाबाद से मुल्तान की यात्रा कर रहे थे। दिजकोट के नजदीक बस खराब हो गई। थोड़ी देर के बाद ड्राइवर ने किसी तरह बस को फिर से चलाया। लेकिन इसाबर बस की गति धीमी हो गई थी। आगे महिंद्र ने बताया कि वो और कई अन्य पैसेंजरों ने गति को लेकर शिकायत की।

उन लोगों ने आगे की यात्रा के लिए कोई दूसरी वैकल्पिक वाहन की मांग की। धीरे-धीरे बात बढ़ने लगी और मारपीट तक जा पहुंची। उन्होंने आरोप लगाया कि झगड़े के दौरान बस टर्मिनल के एक फेरीवाले राशिद गुज्जर ने उनकी पगड़ी जमीन पर फेंक दी।

कुछ यात्रियों का कहना है कि सिंह ने पुलिस को बताया कि यह अपवित्रीकरण का मामला है और वह पाकिस्तानी नागरिक हैं। इसलिए हमलावरों पर ईश निंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अऩुसार, आरोपी बाकिर अली, राशिद गुज्जर, फैज आलम, शकील और सनावल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस टर्मिनल के मालिक हाजी रियासत को हिरासत में लेने के लिए छापेमारी कर रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -