JNU प्रोफेसर मेनन पर राष्ट्रविरोधी टिप्पणी का आरोप, जोधपुर में हुई FIR दर्ज
JNU प्रोफेसर मेनन पर राष्ट्रविरोधी टिप्पणी का आरोप, जोधपुर में हुई FIR दर्ज
Share:

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर निवेदिता मेनन एक बार फिर से विवादों में हैं। निवेदिता मेनन के खिलाफ राजस्थान की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के प्रशासन द्वारा देशविरोधी टिप्पणी के आरोप में जोधपुर में केस दर्ज करवाया गया है। मेमन ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के अंग्रेजी विभाग के सेमिनार में शिरकत की थी। उन पर आरोप है कि सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने देश सेना और राष्ट्रीय प्रतीकों के खिलाफ बयान दिया इसके विरोध में एबीवीपी ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी बंद करवाई जयनारायण यूनिवर्सिटी के उप-कुलपति आरपी सिंह ने जोधपुर के रतनहाड़ा थाने में मेनन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया हैं। पुलिस ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है। मेनन के अलावा सचिव राज श्री राणावत के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

निवेदिता मेनन पर आरोप है कि उन्होंने सेना पर भी विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि सेना के जवान सिर्फ रोजी-रोटी कमाने के लिए जाते हैं। जब लोगों ने इस पर विरोध किया तो सेमिनार में टी ब्रेक घोषित करना पड़ा। सेमिनार में मेनन ने अपना परिचय 'देशविरोधी' के तौर पर दिया और मेमन ने भाषण के समय देश का नक्शा उल्टा लटका दिया था। प्रोफेसर मेनन ने बताया कि उनके विभाग में भी भारत का नक्शा इसी तरह उल्टा लटका हुआ है। और लोगों से पूछा कि आपको नक्शे में भारत माता कहां नजर आती है।

प्रोफेसर मेनन के खिलाफ दर्ज आरोप जिससे उन्होंने इनकार कर दिया है। एबीवीपी ने उन्हें पुलिस की हिरासत में लेने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन पुलिस को अब तक उनके भाषण की सीडी नहीं मिली है। जेएनयू में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज की प्रोफेसर निवेदिता पहले भी कश्मीर के बयानों को लेकर विवादों में रह चुकी हैं।

गोविंदा बोले, पॉलिटिक्स में मिला बुरा अनुभव

राजनीतिक दल दिसंबर तक फाइल करें आईटी रिटर्न, वरना खत्‍म हो जाएगी टैक्‍स छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -