कारों की बिक्री में इजाफा, मारुती सुजुकी सबसे आगे
कारों की बिक्री में इजाफा, मारुती सुजुकी सबसे आगे
Share:

बीता वित्त वर्ष कार बाजार के मामले में काफी अच्छा रहा है. बताया जा रहा है कि सरकार के द्वारा उपकर लगे जाने से पहले ग्राहकों में कारों को खरीदने को लेकर काफी जल्दबाजी देखने को मिली थी. जिसका असर कार बिक्री पर पड़ा है. जबकि साथ ही यह भी देखने को मिला है कि कार बिक्री के साथ ही दुपहियां वाहनों की बिक्री में भी काफी अधिकता आई है.

इस मामले में ही यह बात सामने आ रही है कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को भी इस दौरान इजाफा देखने को मिला है. जी हाँ, यह बताया जा रहा है कि कम्पनी की घरेलू बिक्री में मार्च महीने के दौरान 14.6 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. वही यह भी बताया जा रहा है महिंद्रा को इस दौरान 19 फीसदी और हुंडई को 4 फीसदी का इजाफा हुआ है. वहीँ यह देखा गया है कि होंडा कार्स को इस अवधि में 23 फीसदी की गिरावट का सामना करना पड़ा है.

इस मामले में मारुती सुजुकी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उसके प्रमुख चार मॉडल अल्टो, डिजायर, स्विफ्ट और वैगनआर सबसे अधिक बीके है. इस वर्ष में मारुती ने घरेलू बाजार में 118895 इकाई की बिक्री की है जबकि साथ ही बीते वर्ष में मार्च महीने के दौरान यह बिक्री 103719 इकाई रही. जबकि साथ ही कंपनी का निर्यात 33.4 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 10450 वाहनों पर रहा. इस तरह से मारुती की टोटल बिक्री 15.9 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1,29,345 इकाई रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -