अटलांटिक महासागर में डूबी हजारों लग्जरी गाड़ियों को ले जा रही कार्गो शिप, हुआ करोड़ो का नुकसान
अटलांटिक महासागर में डूबी हजारों लग्जरी गाड़ियों को ले जा रही कार्गो शिप, हुआ करोड़ो का नुकसान
Share:

नई दिल्ली: अटलांटिक महासागर में हाल ही में हजारों लग्जरी गाड़ियों को ले जा रही एक कार्गो जहाज डूब गई। 16 फरवरी को जर्मनी से USA जा रही जहाज फेलिसिटी ऐस में आग लग गई, जिसके पश्चात् गाड़ियों से भरी जहाज समुद्र में डूब गई। इस बर्निंग जहाज के डूबने से 1100 करोड़ से ज्यादा का घाटा हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेलिसिटी ऐस (कार्गो जहाज का नाम) में इलेक्ट्रिक तथा गैर-इलेक्ट्रिक दोनों गाड़ियों को ले जाया जा रहा था। 16 फरवरी को जिस जहाज में आग लगी थी उसमें पोर्श, बेंटले, लेम्बोर्गिनी जैसी लग्जरी गाड़ियां भी लोड थी। कंपनी के इनसाइडर के मुताबिक, जो जहाज डूबी है, उसमें फॉक्सवैगन समूह की तकरीबन 4,000 कारों को USA ले जाया जा रहा था।

वही समुद्री जहाज के कप्तान ने बताया कि जहाज में आग उस वक़्त लगी, जब एक EV के लिथियम बैटरी में आग लग गई। नेवी ने अपने बयान में बताया कि जहाज में आग लगने के पश्चात् शिप पर सवार सभी 22 क्रू मेंबर्स को पॉर्च्युगीज नेवी तथा एयरफोर्स द्वारा रेस्क्यू कर सुरक्षित होटल पहुंचा दिया गया है। वहीं जहाज को बगैर किसी क्रू मेंबर के अकेले समुद्र में तैरने के लिए छोड़ दिया गया है। बता दे, ये पहली बार नहीं, जब फोक्सवैगन की कारें महासागर में डूबी हैं। इससे पूर्व 2019 में भी ग्रांडे अमेरिका में आग लग गई थी। उस मामले में भी ऑडी, पॉर्श जैसी 2,000 लग्जरी गाड़ियां इस जहाज के साथ पानी में डूब गई थीं।

इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब

पेट्रोल, डीजल के दाम में बढ़ोतरी अगले हफ्ते से फिर शुरू होने की संभावना

ये काम करके किसान कमा सकते है लाखों का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -