इंडिया में तेजी से फैलता जा रहा कोरोना संक्रमण का खौफ, दिसंबर से अब तक बहुत ज्यादा केस आए सामने
इंडिया में तेजी से फैलता जा रहा कोरोना संक्रमण का खौफ, दिसंबर से अब तक बहुत ज्यादा केस आए सामने
Share:

रिका: ब्राजील और ब्रिटेन आदि देशों की तरह भारत में भी कोविड-19 संक्रमण एक बार फिर जोर पकड़ता जा रहा है। गत वर्ष दिसंबर में जब कोविड संक्रमण के दैनिक केस 10 हजार के आसपास थे, तब पूरे विश्व को लगने लगा था कि भारत ने महामारी की जंग में बढ़त बना चुके है। ऐसा इसलिए हो रहा था, क्योंकि लोग एहतियाती उपायों का पूरी तत्परता से पालन करने में लगे हुए है। विशेषज्ञों का भी मानना है कि लापरवाही की वजह से ही देश में कोविड-19 के केस बढ़ने लगे हैं। शारीरिक दूरी और मास्क लगाने जैसे एहतियाती उपायों का अनुपालन नहीं किया जा रहा है।

20 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा मामले: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय का कहना है कि, रविवार को कोविड-19  संक्रमण के 25 हजार से अधिक नए केस सुनने को मिले है। शनिवार को 24 हजार से अधिक केस सामने आए थे। 20 दिसंबर, 2020 के बाद यह दैनिक कोविड संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा रहा। 20 दिसंबर को 26 हजार से ज्यादा केस आए थे।

दैनिक औसत में 67 प्रतिशत से अधिक का इजाफा: कोविड -19 संक्रमण के नए केसों के 7 दिनों के औसत की बात करें तो इसमें बड़ा बढ़ोतरी देखने को मिली है, 11 फरवरी को खत्म हुए सप्ताह में औसत 10,988 दैनिक मामले आए थे। गत बुधवार को खत्म हुए सप्ताह में इसमें 67 फीसद से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है।

परेशान कर रहे बदमाशों को स्कूल की लड़कियों ने चखाया मजा, वीडियो देख रह गया हर कोई दंग

क्या है आज पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

कुंभ मेले में कोरोना रिपोर्ट्स को लेकर साधु संतों ने जताई आपत्ति, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -