स्टेज एंकर बनकर भी बना सकते है अपना करियर, रखे इन बातों का ध्यान
स्टेज एंकर बनकर भी बना सकते है अपना करियर, रखे इन बातों का ध्यान
Share:

कुछ व्यक्ति 9-5 वाली रेगुलर नौकरी से हटकर कुछ अलग करने की चाह रखते हैं। वहीं, कुछ व्यक्ति दूसरों के सोशल मीडिया प्रोफाइल देखकर उनके जैसा बनने के प्रयास में भी ग्लैमर इंडस्ट्री में प्रवेश ले लेते हैं। यदि आप भी ऐसा कुछ करना चाह रहे हैं तथा हुनर के धनी हैं तो इस इंडस्ट्री के दरवाजे आपके लिए खुले हैं। इनमें नाम एवं दाम, दोनों कमा सकते हैं। स्टेज एंकरिंग जॉब भी इन्हीं में से एक है। वही यदि आप एक जैसा काम निरंतर करके बोर हो जाते हैं तो स्टेज एंकरिंग में करियर आपके लिए अच्छा सिद्ध हो सकता है। प्रत्येक इवेंट तथा उससे संबंधित व्यक्ति अलग होते हैं इसलिए आपको काम में वैरायटी अवश्य प्राप्त होगी। 


* यदि आपको चीजें एक बार में याद हो जाती हैं तथा व्यक्तियों के साथ अच्छी प्रकार से घुलना-मिलना जानते हैं तो स्टेज एंकर बनकर करियर को चमका सकते हैं। आपके लिए इवेंट से संबंधित सभी विवरण को समझना और याद रखना आवश्यक है।

* किसी भी इवेंट में आपके लिए दर्शकों को इंगेज रखना आवश्यक है। इसलिए आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स दुरुस्त होनी चाहिए।

* आप जिस भी प्रदेश में एंकरिंग कर रहे हैं, वहां की भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। हिन्दी और अंग्रेजी तो आपको अनिवार्य तौर पर आनी ही चाहिए।

* एंकरिंग फील्ड में आने के लिए आपकी पर्सनालिटी का बेहतर तथा अप-टु-डेट होना भी आवश्यक है। आपको नवीनतम फैशन, मेकअप ट्रेंड की खबर होनी चाहिए तथा इवेंट के अनुसार तैयार होना आना चाहिए।

* आरम्भ हमेशा छोटे इवेंट्स से करें। इससे बड़े इवेंट्स मिलने तक आप आत्मविश्वास से भरे हुए रहेंगे। आपको कुछ सौ से लेकर हजारों तथा लाखों तक के दर्शकों को संभालना आना चाहिए।

* भले ही आपके भीतर अकेले ही इवेंट को हैंडल करने का टैलंट हो मगर टीमवर्क की अहमियत को समझना भी आवश्यक है। हो सकता है कि कभी आपको दो या तीन व्यक्तियों के साथ एंकरिंग करनी पड़ जाए।

एनएसजी की अखिल भारतीय 'सुदर्शन भारत परिक्रमा' कार रैली को स्मृति ईरानी ने दिखाई हरी झंडी

शाहरुख का मजाक उड़ा चुके हैं अभिजीत भट्टचार्य, लग चुका है छेड़छाड़ का आरोप

हैदराबाद में टास्क फोर्स ने की 3 स्थानों पर छापेमारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -