दिसम्बर में बढ़ी कारों की बिक्री
दिसम्बर में बढ़ी कारों की बिक्री
Share:

नई दिल्ली : देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में दिन-प्रतिदिन इजाफा देखने को मिल रहा है. इस मामले में कंपनियां भी पीछे नहीं है, कम्पनियों के द्वारा भी नई-नई गाड़ियों की पेशकश की जा रही है. ऑटोमोबाइल सेक्टर में अगर बात करें कारों की तो आपको बता दे कि कार खरीदने वालों की संख्या में भी दिसम्बर माह के दौरान वृद्धि देखने को मिली है. 

जी हाँ आंकड़ों में यदि बात की जाये तो आपको बता दे कि इस वित्त वर्ष में दिसम्बर माह के दौरान कारों की बिक्री 12.87 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ देखने को मिली है और इसके साथ ही इसकी संख्या 172671 इकाई पर पहुँच गई है जबकि पिछले वर्ष इस माह अवधि में यह 152748 इकाई पर देखी गई थी. इस मामले में सोसायटी ऑफ इंडियन आटोमोबाइल मैन्यूफैक्चर्स (सियाम) द्वारा आंकड़े भी जारी किये गए है.

जिनमे यह बताया गया है कि इस अवधि में कारों के साथ ही अन्य उपयोगी वाहनों और यात्री वाहनों की बिक्री में 10.46 फीसदी इजाफा देखने को मिला है इसके साथ ही यह संख्या 2,30,960 इकाई पर पहुँच गई है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि कारों का निर्यात भी 16.45 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 50,468 के स्तर पर आ गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि दुपहिया वाहनों की घरेलू बिक्री में 03.10 फीसदी की गिरावट आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -