त्यौहारी सीजन में इन कारो की बिक्री में आया बड़ा उछाल, जानिए सेल्स रिपोर्ट
त्यौहारी सीजन में इन कारो की बिक्री में आया बड़ा उछाल, जानिए सेल्स रिपोर्ट
Share:

बीते दिनों में ऑटो सेक्टर वाहन निर्माता कंपनियों में खुशी का माहौल है। इसकी वजह है। पिछले साल के मुकाबले इस साल नवरात्र, दशहरा और धनतेरस पर वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री में पांच से सात फीसदी से ज्यादा बिक्री हुई |

बिक्री सात से दस फीसदी तक बढ़ी-त्यौहार के मोके पर जैसे: नवरात्र और दशहरा के बीच मारुति सुजुकी और ह्यूंदै कारों की बिक्री सात से दस फीसदी तक बढ़ी है। देश के 67 से 70 फीसदी बाजार पर परचम लहराने वाली दोनों कार कंपनियों की बिक्री में 25 अक्टूबर तक अच्छा-खासा प्रॉफिट देखने को मिला है। वहीं देश की तीसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी धनतेरस पर बिक्री में 100 फीसदी का उछाल दर्ज किया है।

60 हजार से ज्यादा कारों की डिलीवरी-नवरात्र और दशहरा तक मारुति सुजुकी ने 60 हजार से ज्यादा कारों की डिलीवरी की है,हुंडई मोटर ने 25 हजार कारों की डिलीवरी हुई।इसी प्रकार धनतेरस पर मारुति सुजुकी ने 45 हजार कारें डिलीवर की,और ह्यूंदै का आंकड़ा 14 हजार कारों का हुआ। पिछले साल के मुकाबले इस साल नवरात्र और दशहरा में मारुति कारों की बिक्री ज्यादा थी, जो धनतेरस तक जारी रही।
रिटेल बिक्री 30 फीसदी तक बढ़ी-उत्तर और पूर्व के राज्यों में इस दौरान गाड़ियों की सबसे ज्यादा मांग रही, जो यात्री कारों और दोपहिया वाहनों की कुल बिक्री का 50 से 55 फीसदी तक था। वहीं ह्यूंदै ने भी माना है कि नवरात्रों में बिक्री में 10 फीसदी का प्रॉफिट हुआ और धनतेरस होने की वजह से भी कुछ ज्यादा प्रॉफिट मिला वहीं पिछले साल के मुकाबले धनतेरस पर रिटेल बिक्री 30 फीसदी तक बढ़ी है। वहीं पिछले महीने और पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले अभी भी सात से आठ परसेंट तक कम है।

Mercedes Benz GLE पूरी तरह से बुक- नवरात्र और दशहरा पर लग्जरी करो की मांग बड़ी, कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अकेले गुजरात और मुंबई में 200 से ज्यादा कारों की डिलीवरी हुई और धनतेरस पर यह आंकड़ा 600 कारों का बना। वहीं कंपनी की महंगी एसयूवी GLE तीन महीनों के लिए पूरी तरह से बुक है। इसके अलावा BMW की टॉप एसयूवी X7 बिक्री भी काफी अच्छी हुई।
किआ और एमजी की 3,000 से ज्यादा कारों की डिलीवरी-मार्किट में नए दावेदारों की बात करें तो, किआ और एमजी मोटर्स ने धनतेरस पर 3,000 से ज्यादा कारों की डिलीवरी की है।वहीं दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों हीरो मोटोकार्प और बजाज ऑटो की रिटेल सेल में सुधार आया है। त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकार्प को मामूली हाइक मिली है। हीरो मोटोकार्प का कहना है कि भविष्य के रुझानों का अनुमान लगाने के लिए नवंबर के तीसरे सप्ताह में रबी की बुआई पर बारीकी से नजर रखेगा।

Redmi Note 7 Pro यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मिला ये नया अपडेट

Moto G8 Plus स्मार्टफोन पहली सेल में होगा उपलब्ध, ये है डिस्काउंट ऑफर

अगर उठते - बैठते हड्डियों से आती है आवाज़, तो हो जाए सावधान, ऐसे करे इसका इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -