स्वीडन की कार कंपनी ने भारत में लांच की 402bhp कार, जाने कीमत
स्वीडन की कार कंपनी ने भारत में लांच की 402bhp कार, जाने कीमत
Share:

त्योहारों के इस सीजन में कार लॉन्चिंग का दौर शुरू हो चूका है इस बीच स्वीडन की कार कंपनी वॉल्वो (Volvo) ने आखिरकार अपनी पहली फुली-इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge पेश कर दी है। साथ ही, कंपनी ने इलेक्ट्रिक वीइकल्स के लिए नया ब्रैंड रिचार्ज (Recharge) लॉन्च किया है। नई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी XC40 Recharge ब्रैंड की नई रिचार्ज कार लाइन कॉन्सेप्ट का पहला मॉडल है और यह XC40 SUV पर बेस्ड है। XC40 Recharge नए कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्ट (CMA) प्लैटफॉर्म पर बनी है। इलेक्ट्रिक एसयूवी XC40 Recharge स्टैंडर्ड XC40 डीजल से काफी मिलती-जुलती है। इसमें नया व्हाइट-फिनिश्ड ग्रिल अपफ्रंट दिया गया है, जिसमें वॉल्वो का बैज है। XC40 Recharge आयरन मार्क के साथ आने वाला पहला मॉडल है। टेस्ला की कारों की तरह ही XC40 Recharge के फ्रंट में frunk (कार के फ्रंट में दिया जाने वाला स्पेस) दिया गया है, इसमें 31 लीटर का स्टोरेज स्पेस है।

ध्यान देने वाली बात ये है की XC40 Recharge एसयूवी में 150 kW के दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं, जो कि फ्रंट और रियर एक्सल पर हैं। इलेक्ट्रिक मोटर्स करीब 402 bhp का पावर और 659 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। स्टैंडर्ड XC40 के मुकाबले यह दोगुना से ज्यादा है। स्टैंडर्ड XC40 का 2.0 लीटर डीजल इंजन 187 bhp का पावर जेनरेट करता है। हालांकि, इलेक्ट्रिक XC40, स्टैंडर्ड मॉडल से करीब 500 किलोग्राम भारी है, लेकिन यह 4.9 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
इलेक्ट्रिक ऑल-वीइल ड्राइव सेट-अप के जरिए चारों वीइल्स पर इलेक्ट्रिक पावर भेजा जाता है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज पर XC40 Recharge 400 किलोमीटर की रेंज देती है। वॉल्वो का कहना है कि फास्ट चार्जर सिस्टम पर कार की बैटरी सिर्फ 40 मिनट में ही 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाती है।

कारो में दिसम्बर से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, सरकार ला रही ये नियम

एक्टर राजकुमार राव ने खरीदी हार्ले डैविडसन की ये नयी बाइक, जाने

राहतः इस बैंक ने कर्ज पर ब्याज दर में की कटौती, सस्ते होंगे लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -