दिल्ली में दिखावा बना कार फ्री डे, रैली के बाद सड़कों पर दौड़ी कारें
दिल्ली में दिखावा बना कार फ्री डे, रैली के बाद सड़कों पर दौड़ी कारें
Share:

नई दिल्ली : प्रदूषण की रोकथाम को लेकर जहां सरकार द्वारा एक बार फिर आॅड - ईवन फाॅर्मूले को अपनाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। तो दूसरी ओर लोगों ने एक बार फिर कारों पर ब्रेक लगाते हुए साइकिलों का संचालन किया। कई लोग साइकिलों से निकले। लोगों ने इस तरह से कार फ्री डे मनाया।

मंगलवार को कार फ्री डे मनाते हुए दिनभर कारें भी दौड़ाईं। दिल्ली में मंगलवार को कार फ्री डे माने के साथ लोग उत्साह से साइकिलों पर सवार होकर निकले। इस अवसर पर जानकारी दी गई। जिसमें कहा गया कि सरकार प्रति माह 22 तारीख को कार फ्री डे मनाएगी।

हालांकि यह चिंता जताई गई कि पर्यावरण को लेकर किसी तरह की जागरूकता लोगों में अधिक नहीं है लेकिन यह भी कहा गया है कि कार फ्री डे को लेकर केवल औपचारिकताऐं ही दिखाई देती हैं। कम लोग ही साइकिलों का उपयोग करते हैं वहीं साइकिल रैली में तो लोग दिखाई देते हैं लेकिन इसके बाद फिर लोग वाहनों का उपयोग करने लगते हैं। इस मामले में परिवहन मंत्री गोपाल राय ने लोगों से पर्यावरण जागरूकता की अपील की और उन्होंने होली के अवसर पर गीत गाकर लोगों का उत्साह बढ़ाया।

उन्होंने लोगों से पर्यावरण बचाने की अपील भी की। परिवहन मंत्री गोपाल राय द्वारा विधानसभा क्षेत्र बारबरपुर के आयोजन स्थल के पास कार्यक्रम आयोजित होने के कारण वहां कही लोग जुट गए थे। इस तरह के आयोजन में 2000 से अधिक लोग मौजूद थे।

राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रशासनिक अधिकारी सहित मौजूद लोगों ने प्रातः 8 बजे ज्योति नर्सिंग होम के पास दुर्गापुरी चैक से पर्यावरण यात्रा निकाली, यह यात्रा वापस वहां पर ही पहुंचकर समाप्त हो गई। कार फ्री डे को लेकर बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं ने यातायात व्यवस्था संभाली। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -