इन कारों का निर्माण करती है भारत की कार कंपनियां, जानिए पूरी खबर

चीन के उपरांत इंडिया विश्व में सबसे अधिक मैन्युफैक्चरिंग हब है, जहां पर सुईं से लेकर पानी के जहाज तक का निर्माण किया जाता है. इंडिया में देश-विदेश की बहुत सारी ऑटो कंपनियां कारों का निर्माण भी कर रही है, जिनकी लोगों में बड़ी मांग भी देखने के लिए मिल रही है. आज हम आपको उन कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जो बनती तो इंडिया में हैं लेकिन उनकी बिक्री यहां नहीं होती बल्कि उन्हें विदेशों में निर्यात भी किया जा चुका है.  तो चलिए आज जानते है कि वो कार है कौनसी.... 

कंफर्टेबाल कार है Nissan Sunny: Nissan Sunny यह कार काफी कंफर्टेबल कही जाती है. बता दें कि Nissan Sunny का इंडिया में निर्माण कर अधिकतर मध्य-पूर्व के देशों में निर्यात किया जा चुका है. वहां पर इस कार को कैब के रूप में अधिक उपयोग में लिया जाने लगा है. इंडिया में इस कार की बिक्री 2 वर्ष पूर्व ही बंद किया जा चुका है.

Suzuki Jimny गाड़ी है बेहतरीन: इस Suzuki Jimny कार में  1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. बताते चलें कि यह गाड़ी 4×4 सिस्टम पर काम करती है यानी इसके चारों पहिए घुमा सकते हैं, इससे यह किसी भी तरह के क्षेत्र में आराम से चलाई जा सकती है. जापानी कंपनी सुजुकी इस कार का निर्माण इंडिया में करके विदेशों को बेचीं जा रही है. 

Toyota Belta का इंटीरियर है शानदार: टोयोटा कंपनी की यह एक कंफर्टेबल कार में से एक कही जाती है. इस कार का निर्माण इंडिया में करके दूसरे देशों को भी सेल किया जा रहा है. इस कार को मारुति सुजुकी Ciaz का रीबैज्ड वर्जन माना जाता है.  ख़बरों का कहना है कि इस गाड़ी की ड्राइविंग और इंटीरियर सिस्टम बेहतर भी कहा जाने लगा है, इसके चलते विदेशों में भी यह बहुत लोकप्रिय है.

पावर डाउन होते ही Tesla Model Y में लग गई आग और फिर...

कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स

1 लीटर पेट्रोल में इतने किलोमीटर चलेगी Bajaj की ये बाइक 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -