कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स
कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स
Share:

पेट्रोल-डीजल का मूल्य आसमान छू रहा हैं और इस वक़्त पर सस्ती और किफायती मोटरसाइकिल बहुत कारगर विकल्प बनकर सामने आ चुकी है. इनका मूल्य कम होता है और माइलेज के मामले में भी ये सबको मात देने का काम कर रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद जहां दूर की बात दिखाई दे रही है, वहीं ये मोटरसाइकिल फिलहाल सबसे कम पेट्रोल पी रही है. मिडल क्लास परिवारों का यही सबसे पसंदीदा सेगमेंट है जो 1 दशक से भी अधिक वक़्त से इनकी प्राथमिकता बन चुका है. इस खबर में हम आपको दे रहे हैं 50,000 रुपये से कम मूल्य वाली बाइक्स की जानकरी जिनका माइलेज भी बहुत ही शानदार है.

Hero HF Deluxe: इंडियन मार्केट में इस बाइक को भी बहुत पसंद किया जाता है और ये 5 वेरिएंट्स में पेश करवाई जा रही है. बाइक के साथ 97.2 CC इंजन भी दिया जा रहा है जो 8.36 पीएस ताकत और 8.05 NM पीक टॉर्क बनाने का काम कर रहा है. 1 लीटर पेट्रोल में ये बाइक 82.9 किमी तक चलाई जा सकेगी. बाइक का एक्सशोरूम मूल्य 38,900 रुपये से शुरू होकर 65,170 रुपये तक जा सकती है. इसके साथ इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, 5-स्पोक अलॉय व्हील्स और हेडलाइट ऑन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Bajaj Platina 100: Bajaj Platina 100 भी सबसे किफायती बाइक्स में शामिल है जिसे पहली बार 2005 में पेश कर दी गई थी और कंपनी ने अबतक इस बाइक की 5 लाख यूनिट भी बेच चुकी है. ये बाइक किक-स्टार्ट और इलेक्ट्रिक-स्टार्ट वेरिएंट्स में उपलब्ध है और जिसका शुरुआती एक्सशोरूम मूल्य 39,987 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 65,056 रुपये तक जाती है. बाइक के साथ 102 सीसी का इंजन भी साथ दिया जा रहा है और 1 लीटर पेट्रोल में बाइक को 90 किमी तक चलाया जा सकता है.

इन कारों को लाना चाहते है आप भी घर तो करनी होगी कुछ दिन और प्रतीक्षा

गाड़ी खरीदने की बना रहे योजना तो अभी और करना होगा इंतज़ार

भारत में हुंडई जल्द ही लॉन्च कर सकती है धाकड़ फीचर वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -