पावर डाउन होते ही Tesla Model Y में लग गई आग और फिर...

एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाली टेस्ला की मॉडल वाई (Tesla Model Y) कार में कथित तौर पर गाड़ी ड्राइव करते वक़्त पावर डाउन होने के उपरांत आग लग गई और चालक ने दावा किया कि उसे कार से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोडना पड़ गया। यह घटना बीते सप्ताह हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी वैंकूवर में हुई थी।

कार का दरवाजा नहीं खुला: ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक का कहना है कि जमील जुथा अपनी टेस्ला 2021 मॉडल वाई गाड़ी ड्राइव कर रहे थे, जिसे उन्होंने 8 माह पूर्व ही खरीदा था। उनका दावा है कि वाहन ने एक एरर नोटिफिकिशन दिया और फिर पॉवर डाउन हुई। उन्होंन महसूस किया कि केबिन धुएं से भरने लगा है। जुथा ने बोला है कि, 'मुझे कार से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़नी पड़ी। मैंने खिड़की पर लात मारी। सब कुछ रुक गया। पॉवर काम नहीं कर रहा था। दरवाजा नहीं खुला।'

क्या हुई थी दिक्कत?: ख़बरों में यह भी कहा गया है कि हालांकि यह सच है कि टेस्ला वाहन में दरवाजों को संचालित करने का प्राथमिक तरीका इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के जरिए हो रहा है, जो पावर डाउन होने के केस में काम नहीं कर रहा है। हर दरवाजा नॉर्मल सीन में मैन्युअल रिलीज से भरा हुआ है। वास्तव में, यह हमेशा उन लोगों के लिए एक परेशानी है जो कार से परिचित नहीं हैं। वे इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के बजाय मैन्युअल रिलीज का इस्तेमाल करते हैं, जो दरवाजे को खोलने के लिए सक्षम करने से पहले फ्रेमलेस दरवाजे पर खिड़कियों को नीचे जाने में सक्षम बना रहे है। 

फायर ब्रिगेट ने बुझाई आग: कुछ मिनटों के उपरांत कार से धुंआ निकलने के उपरांत आग की लपटें गाड़ी के अंदर ही फैलने लग जाती है। कार से धुआं निकलने के तकरीबन पांच मिनट उपरांत दमकलकर्मी पहुंचे। उन्होंने आग पर तेजी से काबू पा चुके है।

कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स

1 लीटर पेट्रोल में इतने किलोमीटर चलेगी Bajaj की ये बाइक

इन कारों को लाना चाहते है आप भी घर तो करनी होगी कुछ दिन और प्रतीक्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -