कप्तान उत्तम सिंह का बड़ा बयान, कहा-
कप्तान उत्तम सिंह का बड़ा बयान, कहा- "फिर जोहोर कप जीतने के लिए..."
Share:

इंडियन पुरूष जूनियर हॉकी टीम के कप्तान उत्तम सिंह ने बोला है कि पिछली बार करीब से खिताब गंवाने के उपरांत टीम सुल्तान जोहोर कप में फिर खिताब हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध होने वाली है। यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी की वजह से तीन वर्ष के उपरांत आयोजित किया जा रहा है। 2 बार की पूर्व चैम्पियन इंडिया को पिछली दफा टूर्नामेंट के फाइनल में ब्रिटेन से 1-2 से हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था जबकि टीम ने 1-0 से बढ़त भी बना ली है।

जूनियर टीम के कप्तान ने कुआलालंपुर रवाना होने से पहले बोला है कि हमने ट्रेनिंग शिविर में कई चर्चाएं की हैं और हमें भरोसा है कि हमारी टीम में खिताब जीतने के लिए बहुत प्रतिभा मौजूद है। कोच CR कुमार की इंडियन टीम 22 अक्टूबर को मेजबान मलेशिया के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करने वाली है। टीम को फिर 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका, 25 अक्टूबर को जापान, 26 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और 28 अक्टूबर को गत चैम्पियन ब्रिटेन से भिड़ना  है। शीर्ष दो टीमें 29 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में एक दूसरे के सामने होने वाली है।

उत्तम सिंह ने इस बारें में बोला है कि हमारी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही मजबूत टीमों के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करने को लेकर उत्साहित है। हमारे लिए अपनी टीम की परीक्षा लेने का यह अच्छा अवसर है जिससे टीम एक इकाई के तौर पर मजबूत होने वाली है।  इंडिया ने 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया है जबकि चार बार टीम उप विजेता रही है। सिंह ने कहा कि हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेंगे और मैच की परिस्थितियों के हिसाब से ही खेलने वाले है । हमें आक्रमण और रक्षण के लिए तैयार रहना जरुरी है। इंडियन कप्तान सिंह 2021 में घरेलू सरजमीं पर हुए जूनियर विश्व कप में खेले थे इसमें टीम फ्रांस से हारकर चौथे स्थान पर रही थी। उन्होंने इस वर्ष के शुरू में एशिया कप में सीनियर टीम के लिए भी पदार्पण भी कर दिया है।

जसप्रीत बुमराह की इंजरी को लेकर नए BCCI चीफ रोजर बिन्नी ने दिया बड़ा बयान

FIFA अंडर-17 महिला विश्व कप से बाहर होने पर भारतीय कप्तान ने कह डाली ये बात

फेनेस्टा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची माया रेवती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -