फेनेस्टा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची माया रेवती
फेनेस्टा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची माया रेवती
Share:

माया रेवती ने गुरुवार को यहां चौथी रैंकिंग प्राप्त ऐश्वर्या जादव को 6-3, 6-2 से उलटफेर का शिकार बनाकर फेनेस्टा ओपन टेनिस चैंपियनशिप के अंडर-16 वर्ग के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। लक्ष्मण सिरी दांडू ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में पहला सेट गंवाने के उपरांत शानदार वापसी करके सैजयानी बनर्जी को 3-6, 6-4, 6-1 से मात दे दी है। अंडर-14 वर्ग में शीर्ष रैकिंग प्राप्त हरिताश्री एन ने नैनिका रेड्डी को 7-6 (7/3), 6-2 से हराकर अंतिम चार में स्थान बना लिया है। दूसरी वरीयता प्राप्त देबासिस साहू ने ध्रुव सचदेवा को सीधे सेटों से मात दे दी है। शीर्ष वरीयता प्राप्त अर्नव पापेकर ने अंडर -14 वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तवीश पाहवा को 6-0, 6-0 से करारी शिकस्त भी दे डाली।

इसके पहले ख़बरें थी कि स्वियातेक 10,365 अंक के साथ महिला एकल रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं और वह जबूर से 5,275 अंकों की बढ़त बना चुके है, जो बीते 7 वर्षों में नंबर एक और दो के मध्य सबसे बड़े अंकों का अंतर है। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने 31 अगस्त, 2015 के सप्ताह में 6,591 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी।

अमेरिका की युवा सनसनी कोको गफ यूएस ओपन में क्वाटर्रफाइनल तक पहुंचने के उपरांत इस हफ्ते पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचीं। वह टूर्नामेंट से पहले  वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर थीं जबकि अब वह 8वें स्थान पर हैं। बीते वर्ष की US ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एमा रादुकानू 11वें नंबर से गिरकर 83वें नंबर पर आ चुकी हैं, जबकि 2021 US ओपन की फाइनलिस्ट कनाडा की लेयला फर्नांडीज रैंकिंग में 26वें स्थान से गिरकर 40वें स्थान पर आ चुकी हैं। चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा इस सप्ताह की महिला युगल रैंकिंग में अपनी साथी बारबरा क्रेजसिकोवा के साथ US ओपन खिताब जीतने के उपरांत नंबर एक पर लौट आईं, जबकि क्रेजसिकोवा अब नंबर 2 पर हैं। यह महिला युगल की शीर्ष रैंकिंग पर सिनियाकोवा का 63वां सप्ताह है।

साजन भानवाला ने अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में हासिल की शानदार जीत

रॉय जोंस का बड़ा बयान, कहा- "उभरते मुक्केबाज दिशाहीन हो जाएंगे..."

'सेमीफइनल में भी नहीं पहुँच पाएगी टीम इंडिया..', कहने वाले कपिल देव को रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -