केपटाउन वनडे: भारत को लगा छठा झटका, भारत 250 के पार
केपटाउन वनडे: भारत को लगा छठा झटका, भारत 250 के पार
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 6 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज केपटाउन के न्यूलैंड में खेला जा रहा है. इस मैच में अफ्रीका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शून्य के निजी स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लग गया. हालाँकि इसके बाद मैदान पर आए कप्तान कोहली और ओपनर शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी कर दुसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप की. इस दौरान शिखर ने अपना 25वां अर्धशतक भी पूरा किया. शिखर ने 76 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 63 गेंदों का सामना कर 12 चुके भी जड़े. शिखर के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा.

उनका विकेट जीन-पॉल डुमिनी ने लिया. हालाँकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 11 रन के निजी स्कोर पर डुमिनी को ही अपना विकेट दे बैठे. रहाणे के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा. इसके बाद आए पांड्या भी सस्ते में ही चलते बने उन्होंने 14 रन बनाए. क्रिस मॉरिश ने पांड्या का विकेट लिया. इसके बाद बैटिंग करने आए धोनी भी काफी स्ट्रगल करते नजर आए. और आखिरकार 10 रन के स्कोर पर इमरान ताहिर को अपना विकेट थमा बैठे.

इसी बीच विराट कोहली ने अपने करियर का 34वां शतक जड़ा. हालाँकि धोनी के बाद आए केदार यादव भी मात्र एक रन बना कर पवेलियन लौट गए. खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 44 ओवरों के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 243 रन पहुंच गया है. जबकि विराट कोहली 123 और भुवनेश्वर कुमार 1 रन बना क्रीज पर टिके हुए है.

 

केपटाउन वनडे: कोहली ने जड़ा 'रिकॉर्ड' 34वां वनडे शतक

विराट कोहली पाकिस्तान में नहीं बना पाएंगे शतक: पाक कोच

IND vs SA: भारत 200 के पार, धोनी-कोहली क्रीज पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -