Canon ने भारत में पेश किए दो दमदार कैमरे, मिलेंगी ये ख़ास सुविधा

Canon ने भारत में पेश किए दो दमदार कैमरे, मिलेंगी ये ख़ास सुविधा
Share:

दमदार कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ने हिंदुस्तान में एक बड़ा धमाका कर दिया है। भारत में लॉकडाउन खुलते ही कंपनी ने अपने ग्राहकों को ख़ुशख़बरी देते हुए 2 नए कैमरे भारत में पेश किए है। कंपनी ने EOS R लाइनअप का विस्तार करते हुए गुरुवार को भारतीय बाजार में दो फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरे, EOS R5 और EOS R6 लॉन्च कर दिए। कहा जा रहा है कि ये दोनों ही कैमरे काफी ख़ास होने वाले हैं। इतना ही नहीं इन कैमरों के साथ ही कंपनी के द्वारा पूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने के लिए लेंस और अन्य सामान की एक श्रृंखला की भी शुरुआत हुई है। 

कीमत पर नज़र डालें तो ईओएस आर 5 की भारत में कीमत 339,995 रुपये (सभी करों को मिलाकर) रहेगी और ईओएस आर 6 कैनन इमेज स्क्वायर और अधिकृत खुदरा विक्रेताओं पर अगले महीने से 215,995 रुपये के साथ मिलने लगेगा। फीचर्स पर गौर करें तो EOS R5 में 8K मूवी रिकॉर्डिंग, नया 45MP फुल फ्रेम CMOS सेंसर उपलब्ध कराया जा रहा है, जबकि EOS R6 में 4K मूवी रिकॉर्डिंग और उन्नत 20.1MP फुल फ्रेम CMOS सेंसर देखने को मिलेगा। ये दोनों ही कैमरे एडवांस्ड डिजिटल इमेजिंग इंटीग्रेटेड सर्किट (DIGIC) एक्स इमेजिंग प्रोसेसर और नए इन-बॉडी इमेज स्टेबलाइजर से लैस बताए जा रहे हैं।  

कैनन इंडिआ द्वारा अपने एक बयान में बताया गया है कि,"ये कैमरे हमारे उपभोक्ताओं के लिए प्रीमियम उत्पादों और सेवाओं को देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता और निरंतर प्रयास को रेखांकित करते हैं और ये कैमरे उन्हें इमेजिंग स्पेस में नए मोर्चे को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे," 

 

 

Lava ने लॉन्च किया यह सस्ता स्मार्टफोन, कीमत 6000 हजार से भी है कम

चीन ही नहीं इन 4 एप्स के प्रतिबंध से भारत को भी तगड़ा नुक़सान, जानिए कैसे ?

iQoo Z1x शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें आकर्षक कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -