Holi 2019 : भांग पीने से होते है ये बड़े फ़ायदे

होली का त्यौहार जल्द ही आने वाला है और इस दिन सभी लोग रंग और गुलाल खेलने के साथ भांग का भी मजा लेते हैं. इस दिन ज्यादातर लोग भांग का नशा करते हैं. सिर्फ यही नहीं बल्कि ऐसा माना जाता है कि, होली के इस जश्न में अगर भांग न खाये और न पिए तो ये रंग भरा त्यौहार अधूरा ही रहता है. ऐसा कहा जाता है कि भांग सेहत के लिए बुरी होती है लेकिन हम आपको आज भांग से होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं.

हालांकि, ये बात काफी हद तक सही भी है लेकिन आप ये बात शायद ही जानते होंगे कि भांग पीने से कई सारे फायदे भी होते है. जी हां भांग पीने से कई सारे फायदे होते है तो चलिए जानते है कि, भांग पीने से कौन कौन से फायदे होते है. अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोगो को भांग पीने के बाद सिरदर्द होने लगता है. लेकिन आप ये शायद ही जानते होंगे कि भांग की पत्त‍ियों का अर्क निकालकर, इसकी कुछ बूंदे कान में डालने से सिरदर्द पूरी तरह से खत्म हो जाता है.

इसके अलावा किसी प्रकार का घाव हो जाने पर, भांग की पत्त‍ियों का लेप बनाकर घाव पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से घाव जल्दी भर जाता है और जल्द ही ठीक भी हो जाता है. यही नहीं बल्कि, इसके इस्तेमाल से कैंसर के कारण जो घाव ठीक होने का नाम नहीं लेता है उसको भी ये जल्दी ही ठीक कर देता है क्योकि यह इंफ्लैमटोरी गुण असरदार रूप से काम करता है. वही अगर सर्दियों में आपकी त्वचा रूखी और खुरदरी हो जाती है तो ऐसे में आप भांग की पत्तियों को पीसकर इसका लेप बनाकर त्वचा पर लगाए ऐसा करने से त्वचा सॉफ्ट हो जाती है और दमकने लगती है.

इस दिन से शुरू हो रहा है होलाष्टक, गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें यह काम

इस दिन से शुरू होगा होलाष्टक, जानिए क्यों माना जाता है अशुभ

खेसारी लाल पर चढ़ा होली का खुमार, 6 करोड़ लोगों ने देखा यह जबरदस्त वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -