मोमबत्ती कारखाने में लगी आग, मजदूरों ने इस तरह बचाई अपनी जान

Sep 15 2020 04:50 PM
मोमबत्ती कारखाने में लगी आग, मजदूरों ने इस तरह बचाई अपनी जान

आगरा: आगरा में थाना कोतवाली के हींग की मंडी मार्केट स्थित टीला इलाके में मंगलवार प्रातः मोमबत्ती कारखाना में आग लग गई। आग लगता देखकर श्रमिक बाहर भाग गए। क्षेत्र में चारो तरफ हंगामा मच गया। वही तहरीर पर पुलिस तथा दमकल के वाहन पहुंच गए। लगभग आधे घंटे में आग पर नियंत्रण पा लिया गया। अग्निकांड में 50 हजार की चीजे जल गई। हींग की मंडी रहवासी शांतनु का घर के पास ही 50 वर्ग मीटर के दो मंजिला भवन में मोमबत्ती का कारखाना है। 

वही दिवाली की तैयारी को लेकर बड़े लेवल पर मोमबत्ती बनाई जा रही हैं। भूतल पर कारखाना है, जबकि पहले माले पर श्रमिकों के रहने के लिए कमरे बने हैं। मंगलवार प्रातः नौ बजे कारखाना में चार श्रमिक कार्य कर रहे थे। तभी आग लग गई। वही यह देखकर श्रमिकों ने आग बुझाने की कोशिश की, किन्तु आग फैल गई। इससे हंगामा मच गया। पहले माले पर उपस्थित श्रमिक पड़ोसियों के घर से कूदकर भाग निकले। आसपास के व्यक्ति भी मकानों से बाहर आ गए।

साथ ही तहरीर पर दमकल तथा कोतवाली पुलिस पहुंच गई। किन्तु गली संकरी होने के कारण समस्या का सामना करना पड़ा। लगभग आधे घंटे में आग पर नियंत्रण पाया जा सका। अग्निशमन अफसर वीपी त्रिपाठी ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगना बताया गया है। साथ ही इन्वेस्टिगेशन की जा रही है। 50 हजार की हानि की बात कही गई है। गली में कारखाना चल रहा था। इसी के साथ इस आग से आसपास के लोगों में भय की भावना उत्पन्न हो गई है। वही अब पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल की जा रही है। 

राहुल बोले- भाजपा और RSS का एजेंडा था अन्ना आंदोलन, आप नेता संजय सिंह ने किया पलटवार

आगरा में अब कलेक्टर और एसएसपी सुनेगे लोगों की समस्याएं

कोरोना महामारी के चलते कटेगी सांसदों की 30% तनख्वाह ! लोकसभा में बिल पेश