एक साल में यह खाकर कैंसर को 80 प्रतिशत कम किया

अमेरिका के लास वेगास में रहने वाले 43 साल के बार टेंडर ने दावा किया है कि उसने केवल आहार में परिवर्तन कर अपने कैंसर को, मात्र एक साल में 80 प्रतिशत तक कम कर लिया है. अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं.

लास वेगास में रहने वाले राब मुबेरी के मुताबिक साल 2012 में उन्हें पता चला कि उन्हें स्टेज 4 का कोलोरेक्ट्रल कैंसर है. यह कैंसर उनकी आंत से लीवर तक फैल गया था. उन्होंने इसके इलाज के लिए तुरंत सर्जरी, कीमो और रेडिएशन थेरेपी कराई. इसके बाद कैंसर घटकर थ्री-ए के स्टेज पर आ गया. इसके बाद राब ने फैसला किया कि वह अब आगे अपना इलाज नहीं करवाएँगे बल्कि अपने शरीर को रसायन से मुक्त करेंगे. इसके लिए राब ने मांसाहार, मीठे और रसायनिक आहार को छोड़ कर, सिर्फ शाकाहार अपनाया. इस आहार में फल सब्जियों का सेवन अधिक किया जाता है.

एक साल तक उन्होंने यही आहार लिया. फिर जब 2013 में कैंसर की जांच की गई तो बिमारी 80 फीसदी कम होने का पता लगा. इसके बाद भी राब ने शाकाहार से ही अपना इलाज किया और पिछले पांच साल से कैंसर मुक्त जीवन जी रहे हैं. अब राब एक छोटी कैंसर चैरिटी चलाते हैं और लोगों को बताते हैं कि शाकाहार अपनाकर कैसे कैंसर से बचा जा सकता है.

जयललिता की मौत पर अपोलो अस्पताल की उपाध्यक्ष का खुलासा

दबंगों ने महिला के कपडे फाड़े, पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट

1971 में दिखा पाकिस्तानी सेना का घिनौना दुष्कर्मी रूप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -