कनाडाई नेता ने मलाला के साथ शेयर की तस्वीर, कहा- अगर हिजाब छोड़ें तो ...

Jul 07 2019 11:52 AM
कनाडाई नेता ने मलाला के साथ शेयर की तस्वीर, कहा- अगर हिजाब छोड़ें तो ...

ओटावा: कनाडा के क्यूबेक प्रांत के शिक्षा मंत्री जीन फ्रेंकोइस रॉबर्ज ने नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई के साथ वाली खुद की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. इस वजह से उनकी कड़ी आलोचना हो रही है और उन्हें पाखंडी कहा जा रहा है. यह तस्वीर पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे शर्मनाक और पाखंड कहा है.

दरअसल, जीन की गठबंधन अविनेर क्यूबेक (सीएक्यू) सरकार ने एक कानून पारित किया है जिसके तहत शिक्षक, पुलिस, न्यायधीश समेत सरकारी कर्मचारी कार्यस्थल पर किसी धर्म विशेष से संबंध रखने वाली पोशाख नहीं पहन सकते. जीन और मलाला की मुलाकात फ्रांस में हुई थी, जहां उन्होंने शिक्षा और अंतर्राष्ट्रीय विकास के मसले पर वार्ता की. इसके बाद जीन द्वारा ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट करते ही लोगों की कई तल्ख़ प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं. 

एक पोस्ट में लिखा गया है कि मलाला को कानूनी तौर पर हेडस्कार्फ पहनकर क्यूबेक के स्कूलों में पढ़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि, "क्या आपने उन्हें बताया कि क्यूबेक में मलाला जैसी महिलाएं सार्वजनिक सेवा में कुछ विशेष नौकरियों तक नहीं पहुंच पाती हैं. आपकी सरकार का शुक्रिया." एक अन्य यूजर ने लिखा, "आप पाखंडी हैं. आप उन्हें क्यूबेक में एक शिक्षिका नहीं बनने देंगे. 

कराची स्थित भारतीय दूतावास पर अतिक्रमण की कोशिश, भारत ने दर्ज कराया विरोध

पाकिस्तान ने गाया पुराना राग- 'पाक में नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम'

इस महीने के अंत तक इंटरनेशनल कोर्ट सुना सकती है कुलभूषण जाधव पर का फैसला