कनाडा में आसमान से बरस रही आग, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 1000 से अधिक लोग
कनाडा में आसमान से बरस रही आग, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 1000 से अधिक लोग
Share:

ओटावा: कनाडा में इन दिनों रिकॉर्ड तोड़ने वाली भीषण गर्मी पड़ रही है. जिससे कई लोगों की मौत भी हो गई है. इस बीच स्थिति और अधिक तब बिगड़ गए जब देश के पश्चिमी हिस्से में आग भड़क उठी. एक प्रेस वार्ता के दौरान प्रीमियर जॉन होर्गन ने जानकारी दी है कि ब्रिटिश कोलंबिया प्रान्त में सिर्फ 24 घंटे के भीतर ही आग लगने से सम्बंधित 62 घटनाएं हुई हैं. उन्होंने कहा कि, ‘ब्रिटिश कोलंबिया के तक़रीबन हर हिस्से में इस समय आग का खतरा है.’

वैंकूवर से 250 किमी की दूरी पर स्थित लिटन को भी बहुत नुकसान झेलना पड़ रहा है. स्थानीय सांसद ब्रैड विन ने बताया कि, ‘लिटन को निरंतर क्षति पहुंच रही है और 90 फीसदी गांव जल गए हैं (British Columbia Province Fire). इनमें वो स्थान भी शामिल हैं, जो शहर के केंद्र में आते हैं.’ बुधवार शाम को गांव के 250 लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया, अब तक करीब 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया है. वो भी ऐसे समय में जब कनाडा में रिकॉर्ड स्तर पर 49.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

बाद में लिटन के अन्य कई स्थानों से भी लोगों को सुरक्षित दूसरी जगहों पर पहुंचाया गया है. मामले के बारे में जानकारी देते हुए रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन ने बताया कि, ‘लिटन के निवासियों के लिए बीते 24 घंटे काफी मुश्किल भरे रहे हैं.’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि लोगों का इस मुश्किल समय में साथ देने के लिए कनाडा के सुरक्षाबलों को भेजा गया है. वहीं इस प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें आग से संबंधित घटनाओं के कारण किसी की मौत या जख्मी होने की कोई जानकारी नहीं मिली है.

UPSC NDA और NA के परीक्षा परिणाम हुए जारी

अब क्या करेंगी ममता बनर्जी ? 'बंगाल हिंसा' पर कोलकाता हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

सरकार ने आईटी हार्डवेयर के लिए पीएलआई योजना के तहत 14 योग्य आवेदकों को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -