अब क्या करेंगी ममता बनर्जी ? 'बंगाल हिंसा' पर कोलकाता हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश
अब क्या करेंगी ममता बनर्जी ? 'बंगाल हिंसा' पर कोलकाता हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर कोलकाता उच्च न्यायलय ने ममता बनर्जी सरकार को सभी मामलों की प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही हिंसा के सभी पीड़ितों का उपचार कराने और उन्हें फ्री राशन दिए जाने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि यह राशन उन लोगों को भी दिया जाना चाहिए, जिनका कार्ड नहीं बना है। 

 

ममता बनर्जी सरकार के लिए हाई कोर्ट का यह आदेश बड़ा झटका माना जा रहा है। इसका कारण यह है कि ममता सरकार की तरफ से राज्य में चुनाव बाद हिंसा के आरोपों को खारिज किया जाता रहा है। ममता सरकार का कहना है कि यह भाजपा का प्रॉपेगेंडा है। मामला दर्ज किए जाने का आदेश देने के साथ ही उच्च न्यायालय ने मामलों की जांच कर रहे राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की टीम के कार्यकाल को भी बढ़ा दिया है।

अब NHRC की टीम चुनावी हिंसा के मामलों की 13 जुलाई तक छानबीन करेगी। इसी दिन इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख हाई कोर्ट ने तय की है। यही नहीं हाई कोर्ट की तरफ से राज्य के चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया है कि वह चुनाव बाद हिंसा से संबंधित मामलों के सभी दस्तावेजों को सुरक्षित रखें। बता दें कि मानवाधिकार आयोग को जांच टीम गठित करने का आदेश भी हाई कोर्ट की तरफ से ही दिया गया था।

जुलाई आ गया , लेकिन वैक्सीन नहीं आई...., टीके की किल्लत पर राहुल गांधी का तंज

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से जर्मनी में 80 प्रतिशत नए मामले आए सामने

इस राज्य के सीएम और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानें पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -