क्या एक साथ दो लोगों से प्यार हो सकता है ?

क्या ऐसा हकीकत में हो सकता है कि एक ही समय में दो लोगों से प्यार हो जाए. एक ही समय में दो लोगों के साथ प्यार कर पाना संभव है. सुनने में थोड़ा अजीब है मगर एक सर्वे के अनुसार कुछ पुरुषों ने माना कि शादी के बाद भी उनका अफेयर है. जब उनसे पूछा गया कि आप को किसी और से प्यार है तो आप शादी के संबंध में क्यों बंधे है तब उन्होंने बड़ी आसानी से जवाब दिया कि वह अपनी गर्ल फ्रेंड और बीवी दोनों से प्यार करते है.

प्यार क्या है, प्यार एक ऐसा अंतरंग संबंध है जो पूरी तरह से सकारात्मक भावनाओं से भरा होता है. प्यार एक ऐसी भावना है जो जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है. ऐसी पवित्र भावना वाला प्यार दो लोगों के साथ करना मुश्किल है. इस मामले में रिलेशन एक्सपर्ट कहते है कि कुछ शादीशुदा लोगों के जीवन में ऐसा समय आता है जब उन्हें पत्नी के अलावा किसी और लड़की के लिए कुछ महसूस होने लगता है किन्तु इसे सिर्फ अंतरंगता या वासना कह सकते है. कभी-कभी शादीशुदा लोग किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचने लग जाते है.

आपको बता दे, कल्पना करना मानव का स्वभाव है. अगर कोई व्यक्ति आपको अट्रैक्टिव लगे और उसे लेकर आप कोई कल्पना कर उसे साकार करने में लगे रहते है. अगर आप अपने विचारों पर काबू करे, तो इस तरह की कोई समस्या पेश नहीं आती. दो लोगों से एक साथ प्यार करना मुश्किल है, यदि गहराई से देखा जाए तो इनमे एक संबंध वासना, आकर्षा, मोह, आदर, भावनात्मक लगाव, बौद्धिक आकर्षण होता है जो सच्चा प्यार नहीं होता.

ये भी पढ़े 

पुरुष भी होते है अत्याचार के शिकार

लड़कियां आखिर क्यों पसंद करती है ज्यादा हाइट वाले लड़के को

लड़कियां ये झूठ कहती है अपने बॉयफ्रेंड से

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -