घी के द्वारा प्रज्वलित किया गया दिया नुकसान दायक भी हो सकता है?
घी के द्वारा प्रज्वलित किया गया दिया नुकसान दायक भी हो सकता है?
Share:

घी का धार्मिक कर्म-काण्ड में काफी महत्व होता है। वैसे तो घी सेहत बनाने में काफी उपयुक्त होता है। इसका रोजाना सेवन इंसान को हेल्दी बनाता है। घी मानव शरीर में रेडियो धर्मिता पदार्थ को नष्ट करने में सहायक होता है। जहां यह शरीर के लिए उपयुक्त होता है तो वहीं घी का धार्मिक कर्म-काण्ड में भी काफी महत्व होता है। घी हर प्रकार की पूजा में उपयोग किया जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार घी में स्वयं शुक्र और लक्ष्मी अपना वास रखते हैं।

वहीं ज्योतिषशास्त्र की अगर माने तो घी का गलत उपयोग आपको कई तरह की परेशानी में डाल सकता है। जी हां घी एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जिसे आदिकाल से ही धार्मिक कार्यो में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आज के समय में घी का अन्य जगह पर भी इस्तेमाल होने लगा है। आज मैं आपसे ज्यातिषशास्त्र के अनुसार घी के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताने वाला हॅूं। जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार घी का गलत इस्तेमाल आपको गरीब बना सकता है। जी हां इसलिए आज मैं आपको घी के ऐसे इस्तेमाल के बारे मे बताने जा रहा हॅू जिसे आप आमतौर पर कर लेते है और फिर माता लक्ष्मी आपसे रूष्ठ हो जाती हैं घी का दिया वैसे तो घर में सकारात्मक ऊर्जा को संचालित करता है। लेकिन अगर आप घी का गलत तरीके से दिया जलाते तो इससे भी नकरात्मक ऊर्जा घर मे प्रवेश करती है इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी घी को स्टील के दिये मे जलाने कि कोशिश न करें। 

खाना बनाते समय इस बात का ध्यान रखे कि पुरानी कढ़ाई जो कि काली पड़ गई है। उसमे कभी भी घी को जलाने या फिर तलने का काम न करें इससे भी माता लक्ष्मी रूष्ठ होती हैं। इतना ही नहीं दरिद्रता भी घर में प्रवेश करती है। 

धार्मिक मान्यता के अनुसार हिन्दू धर्म मे कुछ ऐसे भी देवता हैं जिन्हे घी के दिये कभी नहीं लगाना चाहिए। भगवान शिव, गणपति, विष्णु जी, देवी और सूर्य देवता को ही घी के दिये जलाने चाहिए इसके अलावा अन्य देवताओं को घी का दिया नही जलाना चाहिए। इससे भी मुसीबत घर में प्रवेश करती है।

घी को कभी भी मांसाहार भोजन में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दरिद्रता आपके घर पर आने लगती है और माता लक्ष्मी आपसे रूष्ठ हो जाती है।

 

भाग्यशाली होता है वह इंसान जिसको दिख जाए दिन में यह चीज

क्या आप भी पानी एकत्रित करने के लिए टंकी का इस्तेमाल करते हैं?

क्या आप भी सपने में खुद को रोता हुआ देखते हैं अगर हां तो जान लें यह बात

लिखने का तरीका खोलता है कुछ ऐसे राज कि जानकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -