क्या 500वें टेस्ट में अश्विन रच पाएंगे नया कीर्तिमान ?
क्या 500वें टेस्ट में अश्विन रच पाएंगे नया कीर्तिमान ?
Share:

कानपुर- न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से शुरु हो गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा. भारत के 500वें टेस्ट में अश्विन सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का कीर्तिमान बना सकते हैं.

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन स्पिनर क्लैरी ग्रीमेट के नाम है. 15 फरवरी 1936 को उन्होंने अपने 36वें टेस्ट में 200 विकेट का आंकड़ा पार किया था. ग्रीमेट ने अपने करियर में 37 टेस्ट मैच में 216 विकेट लिए थे.

दरअसल अश्विन का यह कीर्तिमान 36वें मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ही बन सकता था . अश्विन को सबसे तेज 200 विकेट लेने के मौके को तब वहां हुई बारिश ने उम्मीदों पर पानी फेर दियाथा.अब अश्विन के पास 37वें मैच में 200 विकेट के जादुई आंकड़े को छूने का सुनहरा मौका है.

अगर अश्विन दो पारी में सात या इससे अधिक कीवी बल्लेबाजों को आउट करते हैं तो वो सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे.फिलहाल भारत के लिए सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम है.

बात करने की जगह अपने प्रदर्शन से जवाब दूंगा:..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -