कंबोडिया ने ओमिक्रॉन संस्करण से प्रभावित अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध वापस लिया

स्वास्थ्य मंत्री मैम बुनेंग के अनुसार, कंबोडिया ने 10 अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है, जो कोविड -19 के ओमिक्रॉन संस्करण के कारण लगभग एक सप्ताह से लागू  थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय (MoH) ने बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, मोज़ाम्बिक, नामीबिया, दक्षिण अफ्रीका, ज़िम्बाब्वे, मलावी, अंगोला और जाम्बिया के यात्रियों पर प्रधान मंत्री हुन सेन की मंजूरी के साथ प्रतिबंध हटाने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि दस देशों के यात्रियों के साथ-साथ पिछले दो हफ्तों में देशों का दौरा करने वाले यात्रियों को कंबोडिया पहुंचने पर कोविड -19 रैपिड टेस्ट करना होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "यदि परिणाम नकारात्मक है, तो उन्हें सात दिनों के लिए क्वारंटाइन  में जाना होगा और फिर छठे दिन पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण करना होगा।" उन्होंने कहा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को एक चिकित्सा दस्तावेज पेश करना होगा जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कंबोडिया पहुंचने के 72 घंटों के भीतर कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया, उन्होंने कहा कि बिना टीकाकरण वाले यात्रियों को 14-दिवसीय क्वारंटाइन  के अधीन किया जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सोमवार को ओमिक्रॉन प्रकार के यात्रा प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप दक्षिणी अफ्रीकी देशों के अलगाव पर चिंता व्यक्त की।

WHO ने दक्षिण अफ्रीका से सीधी उड़ान पर रोक जारी रखने वाले कुछ देशों पर नाराजगी जताई

रूसी वित्त मंत्री ने आज की 2+2 प्रारूप बैठक से पहले भारत के साथ अच्छे संबंधों पर जोर दिया

जापान के प्रधानमंत्री ने रक्षा मुद्रा को मजबूत करने का आह्वान किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -