WHO ने दक्षिण अफ्रीका से सीधी उड़ान पर रोक जारी रखने वाले कुछ देशों पर नाराजगी जताई

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक, टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने ओमिक्रॉन कोविड संस्करण के कारण दक्षिणी अफ्रीका से सीधी उड़ानों पर कई देशों के निरंतर प्रतिबंध पर असंतोष व्यक्त किया है। टेड्रोस ने रविवार देर रात ट्विटर पर टिप्पणी की, "यह दुखद है कि कुछ देशों ने ओमिक्रॉन संस्करण के कारण दक्षिणी अफ्रीका से सीधी उड़ानों को प्रतिबंधित करना जारी रखा है।" यह भी निराशाजनक है कि कुछ सरकारें अपने ही देशों से नकारात्मक कोविड -19 परीक्षणों को स्वीकार करने से इनकार कर रही हैं, केवल तीसरे देशों के परीक्षणों को स्वीकार करना पसंद करती हैं।

अफ्रीकी देशों की अनुसंधान और तकनीकी क्षमताओं के साथ-साथ उनकी पारदर्शिता और चिंता के ओमिक्रॉन तनाव से संबंधित डेटा साझा करना सम्मान के पात्र हैं। यह दुनिया को हर किसी के लिए एक सुरक्षित जगह बनाने में योगदान देता है।" 24 नवंबर को, ओमिक्रॉन वैरिएंट को दक्षिण अफ्रीका द्वारा डब्ल्यूएचओ को सूचित किया गया था। 

इस बीच भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। अकेले रविवार को 17 और मामले सामने आने के बाद नए प्रकार से संक्रमित लोगों की संख्या अब 21 हो गई है।

प्रकोप के जवाब में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय आगमन मानकों में संशोधन किया, "जोखिम में" देशों से आने वाले सभी यात्रियों को निश्चित रूप से आरटी-पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता होती है।

रूसी वित्त मंत्री ने आज की 2+2 प्रारूप बैठक से पहले भारत के साथ अच्छे संबंधों पर जोर दिया

मिस्र ने 2,500 साल पुराने मकबरों का पता लगाया

जूनियर हॉकी वर्ल्डकप: कांस्य पदक नहीं हासिल कर पाई टीम इंडिया, इस टीम ने दी करारी मात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -