भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बढ़ाया जा सकता है लॉक डाउन का समयकाल
भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बढ़ाया जा सकता है लॉक डाउन का समयकाल
Share:

भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर बढ़ते दबाव के कारण नए कोरोना वायरस मामलों और मौतों को रिकॉर्ड करने के करीब पहुंचाने के लिए कॉल्स भारत में बढ़ रही हैं। कई अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की भारी कमी है, जबकि मुर्दाघर और श्मशान अतिप्रवाह हैं, विशेषज्ञों ने कहा है कि भारत के वास्तविक आंकड़े रिपोर्ट की तुलना में अधिक हो सकते हैं। 

कोविड-19 के लिए रविवार के 1.47 मिलियन परीक्षण इस महीने के सबसे कम थे, जो राज्य द्वारा संचालित भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़ों से पता चला है। मई के पहले आठ दिनों के लिए 1.7 मिलियन दैनिक औसत के साथ तुलना की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को 366,161 नए संक्रमण और 3,754 मौतों की सूचना दी है, जो हालिया चोटियों से थोड़ी दूर है। भारत में संक्रमणों की संख्या अब 22.66 मिलियन है, रिपोर्टों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताई गई 366,161 नई संक्रमण और 3,754 मौतें हाल की चोटियों से थोड़ी दूर थीं, जिसमें 246,116 मौतों के साथ भारत की टैली 22.66 मिलियन थी।

रविवार तक, दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश ने लगभग 1.35 बिलियन की अपनी जनसंख्या, सरकारी डेटा शो में केवल 34.3 मिलियन या केवल 2.5% से अधिक टीकाकरण किया था। इस बीच, रविवार को व्हाइट हाउस के शीर्ष कोरोनॉयरस सलाहकार डॉ. एंथनी फौसी ने कहा कि उन्होंने भारतीय अधिकारियों को सलाह दी है कि उन्हें बंद करने की जरूरत है।

टीकाकरण पर केंद्र ने दाखिल किया हलफनामा, सुप्रीम कोर्ट से कहा- हस्तक्षेप न करें

बेंगलुरु: लाश जलाने के लिए कम पड़े 7 श्मशान, अब ग्रेनाइट खदान में किया गया अंतिम संस्कार का इंतज़ाम

खान चाचा: नवनीत कालरा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, अग्रिम जमानत याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -